न्यूयॉर्क में ट्रक से 8 लोगों की जान लेने वाले को इस्लामिक स्टेट ने बताया अपना लड़ाका । ISIS claims responsibility for New York truck attack

न्यूयॉर्क में ट्रक से 8 लोगों की जान लेने वाले को इस्लामिक स्टेट ने बताया अपना लड़ाका

न्यूयॉर्क में हैलोविन के दिन ट्रक से कुचलकर आठ लोगों की हत्या करने वाले व्यक्ति को आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट ने अपना लड़ाका बताया है.

By: | Updated: 03 Nov 2017 01:29 PM
ISIS claims responsibility for New York truck attack

वाशिंगटन: न्यूयॉर्क में हैलोविन के दिन ट्रक से कुचलकर आठ लोगों की हत्या करने वाले व्यक्ति को आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट ने अपना लड़ाका बताया है. अमेरिका की एक निगरानी संस्था के अनुसार, जेहादियों ने आज यह बात कही.


एसआईटीई खुफिया समूह के अनुसार, समूह के साप्ताहिक अखबार ‘अल-नाबा’ के ताजा अंक में एक लेख में कहा गया है," इस्लामिक स्टेट के लड़ाकों में से एक ने न्यूयॉर्क शहर की सड़क पर कई धर्मयोद्धाओं पर हमला किया."


उज्बेक आव्रजक सैफुल्लू सेइपोव (29) पर आतंकवादी गतिविधियों में शामिल होने का आरोप लगाया गया है. उसने मैनहट्टन में साइकिल ट्रैक पर करीब एक किलोमीटर दूरी तक ट्रक घुसा दिया जिससे कुचलकर आठ लोगों की मौत हो गयी तथा कई अन्य घायल हो गये.


जांच एजेंसी की ओर से दायर आरोपपत्र में यह दावा किया गया है कि सेइपोव ने आईएस से प्रेरित होकर यह हमला करने की बात स्वीकार की है. इतना ही नहीं वह इस घटना को अंजाम देकर काफी खुश है.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: ISIS claims responsibility for New York truck attack
Read all latest World News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story न्यूयार्क के हमलावर ने विस्फोट से पहले फेसबुक पर उड़ाया ट्रंप का मजाक