...अब ISIS ने बिच्छुओं को बनाया है अपना हथियार!

By: | Last Updated: Tuesday, 16 December 2014 3:51 PM

नई दिल्ली: दुनिया भर में आतंक और दहशत का पर्याय बन चुके आईएसआईएस ने अब अपने तौर-तरीकों को पहले से अधिक तेज और अनोखा बनाने की दिशा में काम करना शुरू कर दिया है.

 

जरा सोचिए! कि अगर कोई बिच्छु किसी को अनजानें में डंक मार दे तो उसे कितना दर्द होता है. यह शायद उससे अधिक कोई नहीं जानता है जिसके ऊपर ऐसा घटित होता है लेकिन अगर यहीं जान-बूझकर किया जाए तो शायद दर्द की कोई सीमा नहीं होगी.

 

मिरर में छपी खबर के मुताबिक आईएसआईएस के इस अनोखे और नायाब हथियार को देख के आप दंग रह जाएंगे क्योंकि यह कोई ऐसा वैसा नहीं बल्कि प्रकृति के द्वारा दिए गए हथियारों में से एक है.क्योंकि आईएसआईएस ने बिच्छुओं को अपना हथियार बनाया है.

 

हजारों साल पहले प्रयोग हुआ हथियार को आईएसआईएस एक बार फिर इराक में अपनी दहशत फैलाने के लिए इस्तेमाल कर रहा है. इस्लामिक स्टेट मिलिटेंट इराक के गांव और शहरों में ऐसे बम फेंक रहें हैं जो बिच्छुओं से भरे हुए हैं. बम के फटते ही उसमें से हजारों जहरीले बिच्छू बाहर निकल चारों तरफ फैल जाते हैं.

 

आपको बता दें कि बिच्छू बेहद मजबूत जानवर होता है. अगर उन्हें मानव बस्तियों से कुछ मील की दूरी पर भी छोड़ दिया जाए तो भी वे रेंगते हुए गांवों और कस्बों में पहुंच जाते हैं. कुछ बिच्छू बेहद जहरीले होते हैं पर सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि वे दहशत फैलाने का काम करते हैं.

 

इस तरह के हथियार का प्रयोग इराकियों ने सन् 198 एडी में किया था जब वे मिट्टी के बर्तनों में बम भरकर रोमन आक्रमणकारियों के कैंप में फेंक दिया करते थे. एक ब्रिटिश सैन्य एक्सपर्ट ने कहा कि, यह पागलपन है, आईएस ने बिच्छुओं को लांच करने के लिए खास तरह के हथियार बनाएं हैं.

 

एक वरिष्ठ ईराकी अधिकारी ने बताया कि आतंकी अपने इस नए हथियार से नागरिक क्षेत्रों को टारगेट कर रहें हैं. इस नए हथियार से जानमाल का कोई विशेष नुकसान नहीं हो रहा है लेकिन नागरिकों पर इसका मनोवैज्ञानिक असर जरूर पड़ रहा है.

World News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: ISIS launch SCORPION BOMBS to spread panic in Iraq
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: Bomb Iraq isis launch SCORPION
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017