अमेरिका में 9/11 जैसे हमले की IS की धमकी

By: | Last Updated: Monday, 13 April 2015 1:10 PM
ISIS promises another 9/11 for America

लंदन: आतंकवादी संगठन, इस्लामिक स्टेट (आईएस) ने एक वीडियो के माध्यम से अमेरिका को धमकी दी है कि 9/11 जैसे हमले के जरिए उसे राख में तब्दील कर दिया जाएगा.

 

समाचार पत्र डेली मेल द्वारा सोमवार को जारी एक रपट के मुताबिक, वीडियो में आईएस ने चेताया है कि दुनिया के किसी भी हिस्से में अमेरिकी सुरक्षित नहीं हैं.

 

‘वी विल बर्न अमेरिका’ शीर्षक वाले एक वीडियो में आईएस ने अपने समर्थकों से अमेरिकी धरती पर हमले करने का आह्वान किया है. उसने अमेरिकी नागरिकों की सुरक्षा की भावना को मृगतृष्णा करार दिया है.

 

कुल 11 मिनट के इस वीडियो में अमेरिकी पत्रकार जेम्स फोले का सिर कलम करने, सामूहिक तौर पर लोगों के सिर कलम करने व जॉर्डन के पायलट मोआज अल-कसासबेह को जिंदा जलाने जैसे अन्य खौफनाक हमलों के दृश्य शामिल किए गए हैं.

 

वीडियो में दावा किया गया है कि मुजाहिदीनों ने न्यूयॉर्क के वर्ल्ड ट्रेड सेंटर जुड़वा टॉवरों पर बेहद सीमित संसाधनों के जरिए हमले किए थे.

 

टूटी-फूटी अंग्रेजी भाषा में आईएस के वीडियो में कहा गया है, “अल्लाह की मर्जी से जल्द ही उनपर एक बार फिर कहर बरपेगा.”

 

वीडियो के मुताबिक, “अल्लाह के रहमोकरम से मुजाहिदीन अब पहले से अधिक ताकतवर हो गए हैं और उनके पास पहले से अधिक संसाधन हैं. इसलिए अमेरिका को खाक करने में वे सक्षम हैं.”

 

वीडियो फुटेज में वर्ल्ड ट्रेड सेंटर के टॉवरों को हाइजैक किए गए विमानों द्वारा जमींदोज करते हुए भी दिखाया गया है. अमेरिका को वीडियो से डराने का यह पहला मामला नहीं है.

 

आईएस आतंकवादियों ने इसके पहले जनवरी में अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा का सिर कलम करने व अमेरिका को एक मुस्लिम राष्ट्र में तब्दील करने की धमकी दी थी.

World News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: ISIS promises another 9/11 for America
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017