ISIS ने दी अमेरिका पर हमले की धमकी

By: | Last Updated: Monday, 16 November 2015 5:31 PM
ISIS threat america to attack like Paris

नई दिल्ली: पेरिस पर आतंकी हमला करने वाले आतंकी संगठन आईएस ने अमेरिका की राजधानी वाशिंगटन में हमले की धमकी दी.

आंतकी संगठन इस्लामिक स्टेट – IS की तरफ से जारी किए गए एक वीडियो में धमकी दी गई है कि जिस तरह से फ्रांस के घर में घुसकर हमला किया गया उसी तरह अमेरिका के वॉशिंगटन में भी हमला किया जाएगा . वीडियो में उन देशों पर भी हमले की चेतावनी दी है जो इराक और सीरिया में आईएस के ठिकानों पर हवाई हमला कर रहे हैं. आईएस ने धमकी दी है कि उनका भी हाल पेरिस जैसा कर दिया जाएगा. पेरिस हमले में 129 लोगों की मौत हो गई थी .

 

पेरिस हमले पर अमेरिका के राष्ट्रपति बराक ओबामा ने दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की बात कही थी .

 

उधर फ्रांस के प्रधानमंत्री ने भी खुलासा किया है कि फ्रांस समेत यूरोप के कई देशों में हो सकते हैं नए हमले .

 

पेरिस अब भी शुक्रवार के आतंकी हमलों से उबर नहीं पाया है . शहर में सन्नाटा है और पूरा शहर सुरक्षाबलों के हवाले है . इस बीच फ्रांस के प्रधानमंत्री मेनुअल वाल्स ने खुफिया सूचनाओं का हवाला देते हुए कहा है कि आतंकी अभी और धमाके कर सकते हैं .

 

उनके मुताबिक छापे, पूछताछ और गिरफ्तारियां जारी है . अब तक 12 संदिग्ध पकड़े जा चुके हैं. इससे पहले फ्रांस के राष्ट्रपति ने दावा किया था कि हमले की साजिश सीरिया में रची गई . हमले का बदला लेने के लिए फ्रांस ने सीरिया में आतंकियों के ठिकानों पर हवाई हमले तेज कर दिए हैं .

 

पेरिस पर हुए हमले में 129 लोगों की मौत हो चुकी है . पूरी दुनिया में इस हमले की निंदा हुई है .

World News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: ISIS threat america to attack like Paris
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: America isis paris paris attack refugee
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017