...और कितने पत्रकारों का सर कलम करेगा ISIS!

By: | Last Updated: Thursday, 4 September 2014 9:27 AM

नई दिल्ली: ISIS ने 15 दिनों के भीतर ही दो अमेरिकी पत्रकारों का सर कलम कर पत्रकारिता जगत समेता पूरे दुनिया में सनसनी फैला दी है. ये आतंकी संगठन दहशत के मायने बदल रहा है. इन्होंने दो अमेरिकी पत्रकारों की निर्मम हत्या कर उसका वीडियो तो जारी किया ही साथ ही तीसरे के सिर काटने की धमकी भी दे डाली है.

 

आतंकी संगठन ISIS ने अपने ताजा वीडियो में अमेरिकी पत्रकार स्टीवेन जे सोटलॉफ का सिर काटने के बाद अमेरिका को बताया है कि उनका अगला शिकार कौन होगा! हत्या के लिए ISIS ने अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा को जिम्मेदार ठहराया है. आतंकी संगठन ISIS ने ये वीडियो मंगलवार को जारी किया था.

 

31 साल के पत्रकार स्टीवन को अगस्त 2013 में सीरिया से किडनैप किया गया था. वीडियो के शुरुआत में लिखा गया है- A Second Message to America (अमेरिका के लिए एक और संदेश). वीडियो में सोटलोफ अपना आखिरी संदेश भी दिया है. सोटलॉफ के संदेश में नाउम्मीदी साफ नजर आती है. 

 

वीडियो के जारी होने के बाद अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा ने ये साफ कर दिया है कि ऐसी घटनाओं से अमेरिका डरेगा नहीं और जल्द से जल्द न्याय किया जाएगा. वीडियो के आखिर में एक और सिर काटने की भी धमकी दी गई है. अमेरिकी पत्रकार स्टीवन जे सोटलॉफ की हत्या के इस वीडियो से करीब 14 दिन पहले एक और अमेरिकी पत्रकार जेम्स फोले की हत्या का वीडियो जारी हुआ था.

 

पिछला वीडियो 19 अगस्त को आया था. दोनों ही वीडियो में जगह एक जैसे हैं. अमेरिकी पत्रकार सोटलॉफ की हत्या का जो वीडियो जारी हुआ है उसमें पहले बराक ओबामा का वो संदेश दिखाया गया है जो उन्होंने जेम्स फोले की हत्या के बाद दिया था. जेम्स फोले की हत्या के वीडियो के आखिर में सोटलॉफ को मारने की धमकी दी गई थी और इस बार सोटलॉफ की हत्या के वीडियो में ब्रिटिश नागरिक डेविड हैंस को मारने की धमकी दी गई है.

 

दोनों वीडियो में पत्रकारों को मारने वाला शख्स जेहादी जॉन बताया जा रहा है. कहा जाता है कि 23 साल का ये शख्स लंदन के नाइट क्लब में हिप हॉप गाने वाला अबदेल बैरी (Abdel Bary) उर्फ जेहादी जॉन है जो पिछले साल आईएसआईएस संगठन में शामिल होने के लिए सीरिया चला गया था.  पत्रकारों की बेरहमी से हो रही हत्या के ये वीडियो इराक में अमेरिकी सैन्य कार्यवाही के खिलाफ जारी किए जा रहे हैं.

 

अमेरिकी पत्रकार सोटलॉफ की मां आतंकी संगठन ISIS के मुखिया अबु बकर अल बगदादी से अपने बेटे की सलामती के लिए गिड़गिड़ाती रहीं लेकिन सामने आया बेटे की दर्दनाक मौत का वीडियो. अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा ने साफ कर दिया है कि ऐसी घटनाओं से वो डरेंगे नहीं. अमेरिका इसे भूलेगा नहीं और आतंकियों को मुंहतोड़ जवाब देगा.

World News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: ISIS threatens to kills one more after its second video
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017