निकाह से इनकार करने पर आईएस ने 150 महिलाओं को मार डाला

By: | Last Updated: Thursday, 18 December 2014 12:16 PM

नई दिल्ली : इस्लामिक स्टेट का खौफ दिन-प्रतिदिन बढ़ता ही जा रहा है. आईएस आए दिन ऐसे खौफनाक वारदात को अंजाम दे रहा है जिसे सुनकर लोगों का रूह कांप जा रहा है.

 

हाल ही में आईएस ने इराक में 150 महिलाओं को इसलिए मौत के घाट उतार दिया क्योंकि उन्होनें आईएस के लड़ाकों से निकाह करने से इनकार कर दिया था. तुर्की मीडिया में आई खबरों के मुताबिक इराक के मानवाधिकार मंत्रालय ने मंगलवार को एक बयान जारी किया. इस बयान के मुताबिक आईएस के आतंकवादी अबु अनस अल-लीबी ने इराक के अल-अनबार इलाके में इस वारदात को अंजाम दिया.

 

आपको बता दें कि इस आतंकवादी ने तकरीबन 150 से ज्यादा महिलाओं को जिहाद मैरिज करने का हुक्म दिया. लेकिन जब बंधक बनाई गई इन महिलाओं ने निकाह करने से मना कर दिया तो आतंकवादी ने सबको मार डाला.

 

महिलाओं को मारने के बाद लड़ाकों ने सब को फलूजा में एकसाथ दफना दिया. दरिंदगी की हद तो तब पार हो गई जब उन्होनें गर्भवती महिलाओं को भी मार डाला.

 

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि अनबार प्रांत के पश्चिमी हिस्से में इस्लामिक स्टेट का दबदबा बढ़ता जा रहा है. पिछले महीने ही इस्लामिक स्टेट के लड़ाकों ने इस इलाके के रास अल गांव में ‘अल बू निम्र’ जनजाति के 50 लोगों को गोलियों से भुन डाला था, जिसमें महिलाएं और बच्चे भी शामिल थे. इस जनजाति के बचे हुए एक बुजुर्ग ने बताया कि लड़ाकों ने सबको लाइन में खड़ा करके गोलियों से भुन डाला.

World News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: ISIS_iraq_
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: Iraq isis
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017