नहीं टूटा संघर्ष विराम: इस्राइल और हमास गाजा में 5 दिन के नए संघषर्विराम पर सहमत

By: | Last Updated: Thursday, 14 August 2014 3:37 AM

काहिरा: मिस्र ने कहा है कि इस्राइल और हमास के बीच हुए एक समझौते में यह फैसला किया गया है कि गाजा में चल रहे अस्थाई संघषर्विराम को पांच दिन के लिए और बढ़ाया जाए. यह घोषणा कल संघर्ष विराम के समाप्त होने से कुछ ही क्षण पहले की गई. मिस्र की राजधानी में इससे संबंधित वार्ता हो रही है.

 

मिस्र के विदेश मंत्रालय की ओर से जारी बयान के अनुसार, इन समझौतों का लक्ष्य एक पूर्ण शांति समझौते तक पहुंचना है. इस्राइली प्रतिनिधिमंडल कल तेल अवीव के लिए रवाना हो गया और संयुक्त फलस्तीनी प्रतिनिधिमंडल आज रवाना होगा.

 

पिछले सप्ताह फलस्तीनी प्रतिनिधिमंडल ने एक स्थाई संघषर्विराम की मांग की थी. इसमें गाजा से इस्राइल की तत्काल वापसी, हवाई हमलों पर रोक, गाजा पट्टी से इस्राइली अवरोधक हटाना और फलस्तीनी कैदियों की रिहाई की मांग शामिल थी.

 

गाजा में इस्राइल के हमलों की शुरूआत 8 जुलाई को हुई. इसमें अब तक 1,939 फलस्तीनी मारे जा चुके हैं और हजारों घायल हुए हैं. इस्राइली पक्ष के 67 लोग मारे गए हैं. इनमें तीन नागरिक और बाकी सैनिक हैं.

World News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Israel and Palestine agrees to the renewal of cease fore agreement
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017