इस्राइल ने गाजा में जमीनी अभियान का दायरा बढ़ाने की चेतावनी, अबतक 280 की मौत

By: | Last Updated: Saturday, 19 July 2014 2:18 AM

गाजा/यरूशलम: इस्राइल ने 11 दिनों के हवाई हमले के बाद आज चेतावनी दी कि वह हमास शासित गाजा पट्टी में पिछले पांच साल में पहली बार शुरू किए गए अपने जमीनी अभियान का दायरा बढ़ाएगा. हवाई हमले में अभी तक 280 फलस्तीनियों के मारे जाने के बावजूद यहूदी राष्ट्र पर चरमपंथियों के रॉकेट हमले नहीं रूके हैं.

 

इस्राइली प्रधानमंत्री बेंजामीन नेतनयाहू ने गाजा के हालात पर चर्चा करने के लिए सुरक्षा कैबिनेट की बैठक करने के बाद संवाददाताओं से कहा, ‘‘मेरा निर्देश जमीनी अभियान का दायरा बढ़ाने की संभावना के लिए तैयार होने का है और सेना इसके मुताबिक तैयारी कर रही है.’’ नेतनयाहू ने कहा कि सेना हमास के सुरंग नेटवर्क को निशाना बना रही है जो सिर्फ हवाई हमलों से नहीं किया जा सकता.

 

किब्बुज पर हमला करने के लिए एक सुरंग के जरिए इस्राइल में घुसने की कोशिश करते हुए हमास के करीब 13 सदस्य कल पकड़ लिए गए.

 

इस्राइल के सुरक्षा सूत्रों ने बताया कि जमीनी अभियान को शुरू करने की एक वजह भूमिगत खतरे को कम करना है.

 

नेतनयाहू ने इस बात पर भी जोर दिया कि हमास द्वारा संघर्ष विराम के प्रस्तावों को खारिज किए जाने के बाद इस्राइल ने जमीनी धावा बोला है.

 

उन्होंने बताया कि मिस्र और संयुक्त राष्ट्र प्रस्तावित संघर्ष विराम के लिए इस्राइल के राजी होने के बाद यह अभियान चलाया गया. दरअसल, हमास ने गोलाबारी करना जारी रखा और इसके आलोक में तथा सारे विकल्पों पर गौर करने के बाद हमने अभियान शुरू करने का विकल्प चुना. हमने यह समझा है कि अभियान का दायरा नहीं बढ़ाने पर हमें भारी कीमत चुकानी पड़ेगी.

World News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Israel_Gaza_280 Dead_
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017