पेरिस बंधक संकट में मारे गये चार यहूदियों को दफनाया जायेगा इस्राइल में

By: | Last Updated: Sunday, 11 January 2015 1:47 PM

यरूशलम: पेरिस के कोशर सुपरमार्केट पर हुए आतंकी हमले में जान गंवाने वाले चार यहूदी बंधकों को मंगलवार को यहां कब्रिस्तान में दफनाया जायेगा, जबकि प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने फ्रांसीसी यहूदियों से इस्राइल आकर रहने की अपील की तथा उनके गर्मजोशी भरे स्वागत का वादा किया.

 

फ्रांसीसी यहूदी समुदायों के समन्वयक संगठन सीआरआईएफ के निदेशक राबर्ट एजेंस ने वाईनेट समाचार पोर्टल को बताया कि चारों मृतकों को यरूशलम के माउंट आफ ओलिव्स कब्रिस्तान में दफनाया जायेगा.

 

इन चारों यहूदियों की पहचान योव हताब (21), योहन कोहेन (20), फिलिप ब्रह्म (45) और फ्रांकोइस माइकेल सादा (64) के रूप में हुई है.

 

चारों मृत बंधकों को बाजार में पाया गया था जिन्हें एमेडी कालीबेली ने मारा था. यह यह हमला यहूदी सबाह के कोशर बाजार में सूर्यास्त के समय उस दौरान हुआ जब स्टोर पर खरीदारों की भीड़ बहुत बढ़ जाती थी.

 

इस बीच नेतन्याहू आज फ्रांस में हैं जहां वे अंतरराष्ट्रीय नेताओं के साथ आतंकवाद विरोधी मार्च में भाग लेंगे.

 

अपनी यात्रा से पहले नेतन्याहू ने फ्रांस के यहूदियों से कहा कि इस्राइल उनका घर है और उनकी सरकार चाहती है कि वे आव्रजन कर यहां पहुंचे.

 

उन्होंने एक बयान में कहा, ‘‘फ्रांस के सभी यहूदियों, यूरोप के सभी यहूदियों से मैं कहना चाहूंगा कि इस्राइल महज वह जगह नहीं है जिसकी दिशा में आप प्रार्थना करते हैं, बल्कि इस्राइल आपका घर है.’’

World News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: israel_paris attack_france_
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: France israel paris attack
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017