जापान में 20 सेकेंड पहले चली ट्रेन तो कंपनी ने यात्रियों से मांगी माफी/japan train late by 20 second

जापान में 20 सेकेंड पहले चली ट्रेन तो कंपनी ने यात्रियों से मांगी माफी

भारत समेत कई देशों में ट्रेन का लेट होना आम बात है लेकिन जापान में ट्रेन 20 सेकेंड पहले स्टेशन से रवाना हुई तो बाकायदा खेद जताया गया.

By: | Updated: 18 Nov 2017 12:02 PM
japan train late by 20 second
टोक्यो : 'आप को हुई असुविधा के लिए हमें खेद है'. भारतीय रेल में अगर आप सफर करते हैं तो आपने कभी ना कभी किसी ना किसी स्टेशन पर ये लाईन जरूर सुनी होगी. भारत समेत कई देशों में ट्रेन का लेट होना आम बात है.

खास कर अगर हम बात करें भारत की तो लगभग हर भारतीय, ट्रेन का सफर यह सोच कर करता है कि उसकी ट्रेन कम से कम दो-चार घंटे तो लेट होगी ही. लेकिन जापान में ऐसा नहीं है. हाल ही में वहां ट्रेन 20 सेकेंड पहले स्टेशन से रवाना हुई तो बाकायदा खेद जताया गया.

ये है पूरा मामला

जापान में रेलवे कंपनी ने समय से महज 20 सेकेंड पहले स्टेशन से ट्रेन के रवाना होने के लिए जनता से माफी मांगी है. हुआ कुछ यूं कि टोक्यो में सुकुबा एक्सप्रेस ट्रेन, मिनामी नगरेयामा स्टेशन से 9:44:40 की जगह 9:44:20 पर खुल गई.

इसे देखते हुए सुकुबा एक्सप्रेस कंपनी ने माफी मांगते हुए कहा है कि यात्रियों को हुई परेशानी के लिए हम माफी चाहते हैं. महज 20 सेकेंड पहले स्टेशन से रवानागी के कारण किसी भी यात्री की ट्रेन नहीं छूटी थी.

आपको पता ही है कि जापान के लोग किस कदर वक्त के पाबंद और अनुशासित होते हैं. इसलिए इस जरा से चूक के लिए भी उन्हें शर्मिंदगी महसूस हुई और उन्होंने इस 'अत्याधिक परेशानी' के लिए यात्रियों से माफी मांगी. हालांकि शायद ही इस चूक का पता यात्रियों को चला होगा.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: japan train late by 20 second
Read all latest World News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story पाकिस्तान: कटासराज मंदिर के अंदर से मूर्तियां गायब, SC ने मांगा जवाब