'कश्मीर विवाद का न सुलझना संयुक्त राष्ट्र की असफलता'

By: | Last Updated: Monday, 13 October 2014 9:11 AM

इस्लामाबाद: पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (पीपीपी) के अध्यक्ष बिलावल भुट्टो जरदारी ने कश्मीर विवाद को संयुक्त राष्ट्र की एक बड़ी असफलता करार दिया है. ‘द नेशन’ में सोमवार को प्रकाशित ख़बर के मुताबिक, बिलावल ने रविवार को एक कार्यक्रम के दौरान संयुक्त राष्ट्र से कश्मीर मुद्दे के समाधान के प्रस्ताव को लागू करने की मांग की.

 

उन्होंने कहा कि संयुक्त राष्ट्र के प्रस्ताव-1172 के तहत पाकिस्तान और भारत को परमाणु प्रौद्योगिकी और इसकी सामग्री उपलब्ध कराने पर रोक लगाई गई है, लेकिन जो प्रतिबंध दोनों देशों पर लगाए गए हैं, भारत के संदर्भ में वह लागू नहीं हुए हैं.

 

बिलावल ने कहा, “जहां पुरानी पीढ़ी असफल हुई है, उस काम में युवा सफल होंगे.” उन्होंने कहा कि अगली पीढ़ी मिसाइलों और हथियारों की गिनती करने की जगह लोकतांत्रिक, उन्नतिशील और प्रगतिशील पाकिस्तान के लिए काम करेगी.

 

बिलावल ने कहा, “हम लोकतांत्रिक मुस्लिम देश के प्रति वैश्विक संस्था के इस तरह के व्यवहार को बर्दास्त नहीं कर सकते.” उन्होंने कहा कि उनके पास सिर्फ दो राह है, या तो वे उन्नतिशील मुस्लिम देश बन सकते हैं या फिर धार्मिक कट्टरपंथी देश जो न सिर्फ क्षेत्रीय शांति बल्कि वैश्विक शांति के लिए भी खतरा होगा.

World News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: kashmir dispute a big fail for un says bilawal
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: bilawal Kashmir dispute UN
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017