खामा दूसरी बार बोत्सवाना के राष्ट्रपति बने

By: | Last Updated: Tuesday, 28 October 2014 2:31 PM
Khama sworn in as Botswana president for second term

गोबोर्नी:  बोत्सवाना में सेरेत्से खामा इयान खामा ने दूसरी बार देश का राष्ट्रपति चुने जाने के बाद मंगलवार को दूसरे कार्यकाल के लिए संसद में शपथ ली. समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार समारोह में खामा ने कहा कि संसद के नवनिर्वाचित सदस्यों, स्थानीय परिषदों और उनकी यह जिम्मेदारी है कि राष्ट्रीय हित को प्राथमिकता देते हुए उदाहण पेश करें और दिशा दिखाएं.

 

खामा ने कहा कि उनकी सरकार बोत्सवाना की प्रगति के लिए रोजगार सृजन, खाद्य सुरक्षा, भूमि विस्तार, आवासीय स्वामित्व, गुणवत्तापूर्ण शिक्षा, आर्थिक सशक्तीकरण और गरीबी उन्मूलन के मुद्दों को प्राथमिकता में रखेगी. बोत्सवाना में बीते शुक्रवार को 57 सदस्यीय नेशनल असेंबली और स्थानीय सरकार के 490 पार्षदों के चुनाव के लिए मतदान हुआ था.

 

खामा की पार्टी बोत्सवाना डेमोक्रेटिक पार्टी (बीडीपी) को संसद में सबसे अधिक सीटें मिलने के बाद उन्हें दूसरी बार राष्ट्रपति पद के लिए चुना गया. बोत्सवाना को 1966 में स्वतंत्रता मिलने के बाद से ही यहां बीडीपी लगातार सत्ता में बनी हुई है और इस बार के चुनावों में भी बीडीपी की जीत प्रत्याशित थी.

World News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Khama sworn in as Botswana president for second term
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017