2018 के पहले दिन तानाशाह किम जोंग की चेतावनी,कहा- ‘हाथ में है परमाणु धमाके का बटन’

2018 के पहले दिन किम जोंग की धमकी, कहा- ‘हाथ में है परमाणु धमाके का बटन’

उत्तर कोरिया ने 2018 में भी अपनी परमाणु शक्ति को विकसित करने का अभियान जारी रखने का फैसला किया है.

By: | Updated: 01 Jan 2018 03:00 PM
Kim Jong Un declares North Korea is a nuclear power, says ‘button’ is on his desk

सोल: उत्तर कोरियाई के तानाशाह किम जोंग उन ने नए साल पर एक बार फिर चेतावनी दी है. किम जोंग उन ने कहा है कि उसके हाथ में परमाणु धमाके का बटन है, जिसे वह कभी भी दबा सकता है. बता दें कि उत्तर कोरिया ने 2018 में भी अपनी परमाणु शक्ति को विकसित करने का अभियान जारी रखने का फैसला किया है.


पिछले कई महीने से वह परमाणु कार्यक्रमों को लेकर विश्वस्तर पर तनाव की स्थिति है. उत्तर कोरिया के परमाणु हथियार संपन्न राष्ट्र होने के अपने दावों को दोहराते हुए किम ने कहा, ‘‘परमाणु हथियारों का लॉन्च बटन हमेशा मेरी पहुंच में है. यह कोई ब्लैकमेलिंग नहीं बल्कि वास्तविकता है.’’


बता दें कि उत्तर कोरिया ने 2018 में भी अपनी परमाणु शक्ति को विकसित करने का अभियान जारी रखने का फैसला किया है. सीएनएन ने कोरियन सेंट्रल न्यूज एजेंसी (केसीएनए) की रिपोर्ट के हवाले से बताया, "उनकी नीति में किसी प्रकार के बदलाव की अपेक्षा ना करें."


रिपोर्ट में कहा गया, "एक अजेय शक्ति के रूप में उत्तरी कोरिया के अस्तित्व को ना ही कमजोर किया जा सकता है और ना ही नकारा जा सकता है. एक जिम्मेदार परमाणु शक्ति के रूप में उत्तर कोरिया सभी बाधाओं को पार करते हुए स्वतंत्रता और न्याय की राह पर चलेगा.

रिपोर्ट में कहा गया कि "जब तक अमेरिका और उसके अधीन शक्तियां परमाणु खतरा बनी रहती हैं तब तक उत्तर कोरिया आत्मरक्षा के लिए और हमले की संभावना के मद्देनजर अपनी परमाणु शक्तियों का विस्तार करता रहेगा."

रिपोर्ट में "अमेरिका के प्रमुख स्थानों" पर हमला करने की प्योंगयांग की नई क्षमताओं पर भी जोर डाला गया है. साथ ही इसमें उत्तर कोरिया को "विश्व स्तरीय परमाणु शक्ति" बताया गया है. रिपोर्ट में कहा गया कि उत्तर कोरिया अमेरिका की तरफ से युद्ध की क्रूरतम घोषणा का निश्चित रूप से जवाब देगा.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: Kim Jong Un declares North Korea is a nuclear power, says ‘button’ is on his desk
Read all latest World News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story चीन: 'कराओके बार' में आग लगने से 18 की मौत, जानबूझकर आग लगाए जाने की आशंका