उत्तर कोरिया के नेता किम छड़ी के सहारे चलते नजर आए

By: | Last Updated: Friday, 17 October 2014 9:16 AM

सोल: उत्तर कोरिया के सरकारी मीडिया की आज की ख़बर में कहा गया है कि देश के नेता किम जोंग-उन सार्वजनिक रूप से चार दिनों में आज दूसरी बार छड़ी की मदद से चलते नजर आए. लंबे समय से सार्वजनिक रूप से नजर नहीं आए किम जोंग-उन को चार दिन पहले, सोमवार को छड़ी के सहारे चलते हुए देखा गया था.

उत्तर कोरिया की सत्ताधारी पार्टी के समाचार पत्र रोदोंग सिनमुन के पहले पृष्ठ पर छपी तस्वीर में मुस्कुराते हुए किम ने अपने बाएं हाथ में काले रंग की छड़ी पकड़ी हुई है और विशेष तौर पर परमाणु अनुसंधान संबंधी एक यूनिवर्सिटी के संकाय सदस्यों के लिए बनाए गए दो बहुमंजिला अपार्टमेंट परिसरों का जायजा लेते दिख रहे हैं.

 

युवा नेता लगभग छह सप्ताह तक सार्वजनिक तौर पर अनुपस्थित रहने के बाद इस सप्ताह पहली बार सोमवार को दिखे थे. उनकी अनुपस्थिति की कोई वजह नहीं बताई गई थी जिसके चलते उनके स्वास्थ्य और सत्ता पर उनकी पकड़ को लेकर अटकलें शुरू हो गई थीं.

 

सोमवार को किम पहली बार सार्वजनिक तौर पर एक छड़ी की सहायता से चलते हुए नजर आए जिससे लोगों को लगा कि उनकी अनुपस्थिति का कारण उनके पैर में लगी चोट थी.

World News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: kim jong un second appearance with a stick in hand
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: kim jong un South Korea
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017