14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेजा गया लखवी

By: | Last Updated: Friday, 2 January 2015 4:00 AM

नई दिल्ली: मुंबई हमले के मास्टरमाइंड जकीउर रहमान लखवी को पाकिस्तान की इस्लामाबाद हाईकोर्ट ने 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में रावलपिंडी जेल भेज दिया. लखवी को 15 जनवरी को कोर्ट में पेश किया जाएगा.

 

आपको बता दें कि भारत के कड़े एतराज के बाद पाकिस्तान ने 26/11 हमलों के मास्टरमाइंड जकीउर रहमान लखवी को 6 साल पुराने अपहरण के मामले में फिर से हिरासत में लिया है.

 

इसके पहले इस्लामाबाद हाईकोर्ट ने हिरासत में रखने की अधिसूचना रद्द कर दी थी. जिससे उसकी रिहाई का रास्ता साफ हो गया था. लखवी ने अपने दस लाख रूपये के जमानती मुचलके को सौंप दिया था और उसके बाद माना जा रहा था कि उसकी रिहाई तय थी.

 

इस्लामाबाद जिला प्रशासन ने 18 दिसम्बर को पाकिस्तान की आतंकवाद निरोधक अदालत से लखवी को जमानत मिलने के बाद उसे व्यवस्था बनाए रखने के तहत हिरासत में लेने का आदेश दिया था, जिसके बाद उसे 19 दिसम्बर को गिरफ्तार कर लिया गया था. लखवी ने जिला प्रशासन के इस आदेश को इस्लामाबाद उच्च न्यायालय में चुनौती दी थी.

 

इस्लामाबाद उच्च न्यायालय द्वारा सोमवार को लखवी हिरासत में रखने के जिला प्रशासन के आदेश को निलंबित करने का फैसला दिए जाने के बाद लखवी के खिलाफ इस्लामाबाद में अपहरण का एक मामला दायर किया गया.

 

लखवी के खिलाफ सोमवार देर रात दायर एफईआर में उस पर अनवर नाम के एक व्यक्ति के अपहरण में शामिल होने का आरोप लगाया गया है. उसे मंगलवार को कड़ी सुरक्षा में इस्लामाबाद की एक अदालत में पेश किया गया. कोर्ट में पेशी के बाद अपहरण के एक मामले में फिर गिरफ्तार कर लिया.

 

लखवी को मुंबई हमले के एक मात्र जिंदा पकड़े गए आतंकवादी अजमल कसाब के बयान पर फरवरी 2009 में पाकिस्तान की संघीय जांच एजेंसी ने गिरफ्तार किया था. कसाब को आतंकवादी हमले के लिए भारत की जेल में 21 नवंबर, 2012 को फांसी दे दी गई थी.

 

यह भी पढें-

लखवी की जमानत पर बेवजह हाय-तौबा मचायी गयी: पाकिस्तान

भारत के कड़े एतराज के बाद लखवी को पाक सरकार ने फिर हिरासत में लिया

26/11 के गुनहगार लखवी ने दस लाख रूपये का मुचलका सौंपा, रिहाई तय

आतंकी पाकिस्तान में कानून की गिरफ्त से कैसे छूट जाते हैं? 

World News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: LAKHAVI-JUDICIAL-CUSTODY
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: ABP custody JUDICIAL lakhavi Pakistan
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017