मध्य इंडोनेशिया में भूस्खलन में 32 की मौत, 76 लापता

By: | Last Updated: Sunday, 14 December 2014 2:36 PM
landslides in indonesia

बंजार्नेगारा: मध्य इंडोनेशिया में भारी बारिश के बाद हुए आज भूस्खलन में कम से कम 32 ग्रामीणों की मौत हो गई जबकि 76 लोग लापता हैं. बचाव दल के सदस्य मलबे से शव निकालने के काम में लगे हैं.

 

सैनिकों, पुलिसकर्मियों और स्वयंसेवियों सहित बचाव दल के करीब दो हजार लोग कई दिन की भारी बारिश के बाद मौसम साफ होने पर मलबे से शव निकालने के काम में जुटे हैं.

 

मध्य जावा प्रांत के बंजार्नेगारा जिले के जेम्बलुंग गांव के निवासियों ने कहा कि उन्होंने बीते शुक्रवार को सौ से अधिक घरों के भूस्खलन में दबने पर लोगों की चीखें सुनी.

 

एक निवासी सुब्रतो ने कहा, ‘‘मैं एक गर्भवती महिला को बचाने में सफल रहा लेकिन अन्य व्यक्तियों को नहीं बचा पाया.’’ उन्होंने कहा कि पांच मिनट के भीतर तीन बड़े भूस्खलन हुए जिसमें सब कुछ बह गया.

 

इंडोनेशिया के आपदा प्रबंधन एजेंसी के प्रवक्ता सुतोपो पुर्वो नुगरोहो ने कहा कि आज अपराह्न् तक, मलबे से 32 शव निकाले जा चुके हैं जबकि 76 अन्य लापता लोगों के जीवित होने की संभावनाएं भी धूमिल हो रही हैं.

 

उन्होंने कहा कि कई सड़कें और पुलि क्षतिग्रस्त हुए हैं जिससे राहत कार्य प्रभावित हो रहे हैं.

 

इंडोनेशियाई राष्ट्रपति जोको विदोदो आज घटनास्थल पर पहुंचे. उन्होंने आपदा से बेघर हुए सैकड़ों लोगों को फिर से बसाने के प्रति प्रतिबद्धता जताई और आश्वासन दिया कि सरकार घायलों को मदद देगी. 11 घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

World News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: landslides in indonesia
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017