ब्रितानी बंधक कैंटली के परिवार ने आईएस से की संपर्क की अपील

By: | Last Updated: Tuesday, 14 October 2014 6:40 AM

लंदन: ब्रितानी फोटो पत्रकार जॉन कैंटली के परिवार ने इस्लामिक स्टेट के जिहादियों से अपील की है कि वे उनसे संपर्क करें.

 

एक बयान में बंधक की बहन जेसिका कैंटली ने आईएस से वार्ता ‘दोबारा शुरू’ करने की अपील करते हुए कहा है कि पिछली बातचीत टूट गयी थी और जिहादियों के साथ संपर्क के नए प्रयासों को नजरअंदाज कर दिया गया.

 

जेसिका कैंटली ने एक बयान में कहा, ‘‘हम आपके द्वारा शुरू किए एक माध्यम के जरिए संपर्क में आए थे लेकिन फिर किन्ही वजहों से यह रूक गया. इन वजहों को आप बेहतर जानते हैं.’’

 

‘‘जॉन को बंधक बनाने वाले लोगों से हम अपील करते हैं कि वे पिछली वार्ता के माध्यम को फिर से शुरू करें, जिससे हम संदेश भेज सकें और आपकी प्रतिक्रिया का इंतजार कर सकें. इसके साथ ही हम सभी की इच्छाओं को ध्यान में रखते हुए वार्ता की बहाली कर सकें.’’

 

जेसिका ने कहा, ‘‘हम आईएस से प्रार्थना करते हैं कि वह सीधे संपर्क को दोबारा शुरू करे.’’ जेसिका ने कहा कि उनके पिता गंभीर रूप से बीमार हैं और अपने बेटे की रिहाई के लिए पहले अपील कर चुके हैं. जेसिका ने यह भी कहा कि वे पूरे परिवार की ओर से बोल रही हैं.

 

यह अपील ऐसे समय में आई है, जब आईएस ने हाल के हफ्तों में दो ब्रितानी सहायताकर्मियों डेविड हेन्स और ऐलन हेनिंग समेत बंधक बनाए गए लोगों की सिर काटकर हत्या करके पूरे देश को स्तब्ध कर दिया था.

 

द संडे टाईम्स और द संडे टेलीग्राफ अखबारों के प्रकाशनों और एजेंसी फ्रांस-प्रेस के लिए काम कर चुके 43 वर्षीय कैंटली आईएस द्वारा जारी की गई वीडियो श्रृंखला में दिखे हैं.

 

वीडियो में नारंगी रंग के कपड़े पहनकर डेस्क पर बैठे कैंटली एक लिखा हुआ संदेश पढ़ते हैं और आईएस से निपटने में अमेरिकी रणनीति की आलोचना करते हैं.

 

कैंटली का पहले जुलाई 2012 में एक डच सहकर्मी के साथ उस समय अपहरण कर लिय गया था, जब वे तुर्की से सीरिया में दाखिल हो गए थे. हालांकि अपने अपहरण से बेहद विचलित कैंटली सीरिया लौट आए थे और फिर चार माह बाद उन्हें दोबारा बंधक बना लिया गया था.

World News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: london-is-family-kaintaly
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: ABP family kaintaly
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017