फेसबुक के नकारात्मक प्रभावों के लिए जुकरबर्ग ने माफी मांगी

फेसबुक के नकारात्मक प्रभावों के लिए जुकरबर्ग ने माफी मांगी

फेसबुक के संस्थापक मार्क जुकरबर्ग ने इस सोशल-मीडिया प्लेटफॉर्म के नकारात्मक प्रभावों के लिए सार्वजनिक रूप से माफी मांगी है और कहा है कि इसका इस्तेमाल लोगों को एकजुट करने के बजाए उनमें फूट डालने के लिए किया रहा है जिसके लिए उन्हें माफ कर दिया जाए

By: | Updated: 03 Oct 2017 09:54 AM

वॉशिंगटन: फेसबुक के संस्थापक मार्क जुकरबर्ग ने इस सोशल-मीडिया प्लेटफॉर्म के नकारात्मक प्रभावों के लिए सार्वजनिक रूप से माफी मांगी है और कहा है कि इसका इस्तेमाल लोगों को एकजुट करने के बजाए उनमें फूट डालने के लिए किया रहा है जिसके लिए उन्हें माफ कर दिया जाए.


वॉशिंगटन पोस्ट के अनुसार जुकरबर्ग (33) ने किसी विशेष घटना का जिक्र तो नहीं किया लेकिन माफी ऐसे समय मांगी है जब इस बात के सबूत सामने आ रहे हैं कि अमेरिका के राष्ट्रपति पद के चुनाव को डोनाल्ड ट्रंप के पक्ष में लाने के लिए रूस ने प्रचार करने और मतदाताओं की भावनाओं को प्रभावित करने के लिए फेसबुक का इस्तेमाल किया.


उन्होंने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर लिखा, ‘‘ इस वर्ष मैंने जिन्हें भी ठेस पहुंचाई है, मैं उनसे माफी मांगता हूं साथ ही और बेहतर बनने की कोशिश करूंगा. जिस तरह मेरे काम का इस्तेमाल लोगों में फूट डालने के लिए किया गया, उसके लिए मैं माफी चाहता हूं, मैं बेहतर काम करने की कोशिश करूंगा.


इससे पहले फेसबुक ने घोषणा की थी कि वह उन 3,000 विज्ञापनों की प्रतियां कांग्रेस को उपलब्ध करवाएगें जिन्हें रूस की एक कंपनी ने जून 2015 से मई 2017 के बीच 1,00, 000 डॉलर में खरीदा था.इन विज्ञापनों को लगभग 470 फर्जी अकाउंटों से जोड़ा गया था जिन्हें संभवत: रूस से संचालित किया जाता था.


जुकरबर्ग ने एक दशक से भी अधिक समय पहले फेसबुक बनाया था.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title:
Read all latest World News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story पाकिस्तान: कटासराज मंदिर के अंदर से मूर्तियां गायब, SC ने मांगा जवाब