दो साल बाद मलाला के हमलावर हुए गिरफ्तार

By: | Last Updated: Friday, 12 September 2014 1:43 PM

इस्लामाबादः पाकिस्तान के स्वात घाटी में महिला शिक्षा की अलख जगाने वाली मलाला यूसुफजई और उसके दोस्तों पर 2012 में हमला करने वाले तालिबान के आतंकवादियों को गिरफ्तार कर लिया गया है. सेना ने शुक्रवार को यह घोषणा की. तालिबानी हमले के बाद मलाला बच गई और बच्चों की शिक्षा के लिए संघर्ष करने वाली वैश्विक चेहरा बनकर उभरीं.

 

समाचार चैनल जियो न्यूज ने पाकिस्तानी सेना की मीडिया शाखा आईएसपीआर के महानिदेशक मेजर जनरल असीम सलीम बाजवा के हवाले से कहा कि मलाला पर हमला करने वाला 10 सदस्यों वाला आतंकवादी समूह तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (टीटीपी) से जुड़ा है.

 

उन्होंने कहा कि मलकांड के इन आतंकवादियों के निशाने पर 22 अन्य लोग भी थे. सभी आतंकवादियों को आतंकवाद निरोधी अदालत में पेश किया जाएगा.

 

बाजवा ने कहा कि पाकिस्तानी सेना को देश के राजनीतिक संकट से जोड़ना सही नहीं है. सेना ने लोकतंत्र और संविधान के समर्थन में अपना रुख पेश किया था.

World News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Men involved in Malala Yousafzai shooting arrested
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017