विमान लापता होने का कारण न रहस्य न हमला: एबॉट

By: | Last Updated: Monday, 29 December 2014 12:29 PM

कैनबेरा: ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री टोनी एबॉट ने एयर एशिया के विमान क्यूजेड 8501 के लापता होने के पीछे किसी रहस्य या हमले से इंकार किया है.

 

इंडोनेशिया के सुरबाया शहर से रविवार सुबह 5.20 बजे एयर एशिया के विमान क्यूजेड 8501 ने उड़ान भरी थी, जिसके 42 मिनट बाद उसका संपर्क हवाई यातायात नियंत्रण से टूट गया था. इसे सुबह 8.30 बजे सिंगापुर के चांगी हवाईअड्डे पर उतरना था.

 

कैनबेरा टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक, एबॉट ने मैक्यूरी रेडियो से सोमवार को कहा, “यह न तो एमएच 370 विमान जैसा रहस्यमय ढंग से लापता हुआ है और न ही इसे एमएच 17 की तरह मार गिराया गया है.”

 

उन्होंने कहा, “यह हवाई जहाज नियमित मार्ग पर नियमित समय से उड़ रहा था. ऐसा लगता है कि मौसम खराब होने के कारण ही वह दुर्घटनाग्रस्त हो गया.”

 

हवाई जहाज का पता लगाने के लिए ऑस्ट्रेलिया ने आरएएएफ पी3 ओरियन विमान भेजा है, जो अत्याधुनिक सुविधाओं से सुसज्जित है.

 

सरकार ने इंडोनेशिया को विमान की तलाश, बचाव तथा जांच के लिए किसी तरह की मदद का प्रस्ताव भी दिया है. उन्होंने इंडोनेशिया के राष्ट्रपति जोको विदोदो से बातचीत की है तथा ऑस्ट्रेलिया की विदेश मंत्री जूली बिशप अपने इंडोनेशियाई समकक्ष के साथ लगातार संपर्क में हैं.

 

लापता विमान में ऑस्ट्रलिया का कोई नागरिक सवार नहीं था, लेकिन फिर भी अधिकारी इस बात की जांच कर रहे हैं कि उसमें कोई दोहरी नागरिकता या स्थायी नागरिक सवार था या नहीं.

World News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Missing-AirAsia-plane-atrocity-Tony Abbott
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: ABP AirAsia missing plane Tony Abbott
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017