अमेरिका के टेक्सस में चर्च पर हमला, 26 की मौत, ट्रंप बोले- स्थिति पर नजर है | Multiple people shot in Texas church attack, gunman killed

अमेरिका के टेक्सस में चर्च पर हमला, 27 की मौत, ट्रंप बोले- स्थिति पर नजर है

Texas church attack: राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप फिलहाल पूर्वी एशिया के दौरे पर हैं. ट्रंप ने ट्वीट कर बताया कि वो जापान से स्थिति पर नज़र बनाए हुए हैं.

By: | Updated: 06 Nov 2017 01:51 PM
Multiple people shot in Texas church attack, gunman killed

टेक्सस: अमेरिका के टेक्सस में चर्च पर हमला हुआ है. टेक्सस के विल्सन काउंटी में बैप्टिस्ट चर्च के अंदर एक हमलावर ने घुसकर अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी. जिसमें 27 लोगों की जान चली गई और कम से कम 20 लोग घायल हैं. हमलावर को मार गिराया गया है. चर्च में मरने वालों में पादरी की 14 साल की बेटी भी शामिल है. घायलों को पास के अस्पताल में भर्ती कराया गया है. गंभीर रूप से घायल कुछ लोगों को एयरलिफ्ट भी किया गया है.


टैक्सस के गवर्नर ग्रेग एबॉट ने 27 लोगों के मारे जाने की पुष्टि की है. यहां के जन सुरक्षा विभाग के प्रवक्ता फ्रीमेन मार्टिन ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि मृतकों में एक गर्भवती महिला के साथ साथ पांच साल के बच्चे से लेकर 72 वर्षीय बुजुर्ग तक शामिल हैं.


टेक्सस के एक अधिकारी ने बताया कि बंदूकधारी सैन एंटोनियो के पूर्वोत्तर में स्थित कॉमेल काउंटी से आया था. उन्होंने बताया ‘वह यहां आया, गोलीबारी की और फिर उत्तरी हिस्से की ओर गया.


ट्रंप बोले- स्थिति पर नजर है
राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप फिलहाल पूर्वी एशिया के दौरे पर हैं. ट्रंप ने ट्वीट कर बताया कि वो जापान से स्थिति पर नज़र बनाए हुए हैं. ट्रंप ने ट्वीट किया, ''टेक्सस के चर्च में हुए हमले में मरने वालों की आत्मा को भगवान शांति दे. मौके पर एफबीआई और दूसरे अधिकारी पहुंच चुके हैं. मैं जापान में हूं लेकिन मेरी नजर इस मामले पर बनी है.''




चश्मदीदों के मुताबिक एक अज्ञात हमलावर गोलियों की बौछार करता हुआ अचानक चर्च में घुस आया और वहां प्रार्थना कर रहे लोगों पर ताबड़तोड़ गोलियां बरसाने लगा. पिछले एक हफ्ते के भीतर अमेरिका में ये तीसरा बड़ा हमला है. हालांकि अभी तक इस हमले की जिम्मेदारी किसी आतंकी संगठन ने नहीं ली है.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: Multiple people shot in Texas church attack, gunman killed
Read all latest World News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story पाकिस्तान- चर्च में प्रार्थना के दौरान आत्मघाती हमला, आठ की मौत, 44 घायल