पत्नी की हत्या के आरोप में कोर्ट ने सुनाई दिल दहलाने वाली सजा

By: | Last Updated: Wednesday, 30 December 2015 8:21 AM
Mumbai man sentenced to death by firing squad in Dubai

नई दिल्ली: दुबई में रह रहे महाराष्ट्र के रायगड के आतिफ पोपेरे को दुबई की अदालत ने रोंगटे खड़े करने वाली सजा सुनाई है. पत्नी की हत्या के आरोप में अदालत ने आतिफ को गोलियों से भूनकर मारने की सजा सुनाई है. आतिफ की बीवी मिनी उर्फ़ बुशरा की हत्या 2013 में दुबई में हुई थी. आतिफ और बुशरा ने 2007 में लव मैरेज की थी.

दुबई में रहते हुए दोनों का झगड़ा इतना बढ़ा था कि आतिफ ने बुशरा की जान ले ली थी. दुबई के कानून के मुताबिक अगर पीड़ित के घरवाले यानी की बुशरा की मां अगर माफीनामा दे दे तो आतिफ की जान बच सकती है. फिलहाल बुशरा की मां अपनी बेटी की मौत के लिए दुबई कोर्ट के फैसले को सही मान रही है.

आपको बता दें आतिफ पोपेरे और उसकी पत्नी मिनी की कहानी मुंबई के SIES कॉलेज से शुरू होती है. 2007 में एक क्लास में पढ़ने के दौरान दोनों में प्यार हुआ और दोनों ने परिवार की मर्जी के खिलाफ जाकर शादी कर ली. मिनी ने अपना नाम बदल कर बुशरा रख लिया. एक साल बाद दोनों की बेटी हुई और आतिफ नौकरी करने दुबई चला गया.कुछ साल बाद मिनी भी दुबई चली गई. इन दौरान दोनों के बीच खूब झगड़े होने लगे. दोनों के बीच अक्सर झगड़े होने के बाद परिवार को पता लेकिन ये झगड़ा एक की जान ले लेगा इसका अंदाजा किसी को नहीं था.

साल 2013 में बुशरा की दुबई से कोई खबर नहीं मिल रही थी जिससे उसका परिवार परेशान था. खोज बीन के बाद बुशरा का शव अल अक़्फ़ा नाम की जगह पर मिला. बुशरा के पोस्टमार्टम में गला दबाकर हत्या की बात सामने आई थी. शक ने आधार पर आतिफ और उसके एक साथी को दुबई पुलिस ने गिरफ्तार किया था. हत्या के मामले में दोषी साबित होवे के बाद आतिप को गोली से मारने की सजा सुनाई है. दुबई कानून के मुताबिक अब आतिफ की जान बुशरा की मां ही बचा सकती है.

World News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Mumbai man sentenced to death by firing squad in Dubai
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: death by firing dubai
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017