पेरिस : बंधकों की जान बचाने वाला मुस्लिम बना हीरो

By: | Last Updated: Sunday, 11 January 2015 1:52 PM
muslim man imerge as a hero in paris shooting

पेरिस: पेरिस में सुपर बाजार में बंधक संकट के दौरान बंधकों की जान बचाने वाले एक मुस्लिम युवक को हीरो बताकर फ्रेंच मीडिया उसकी तारीफ कर रही है. ‘सीएनएन’ की रिपोर्ट के मुताबिक विंसेन्नेस में कोशर सुपर बाजार के कर्मचारी लस्साना बाथिली ने बंधकों के एक समूह को हमलावर से बचाने के लिए उन्हें नीचे स्थित फ्रीजर में ले जाकर उनकी मदद की थी.

 

बाथिली एक मुस्लिम युवक है. उसने बताया कि वह कुछ लोगों के साथ फ्रीजर में बैठ गया, और फिर उसने फ्रीजर और लाइट बंद कर दीं, और सभी से धैर्य रखने के लिए कहा.

 

उसने अपने साथ फ्रीजर में बंद लोगों से कहा कि हमलावर के बुलाने पर सबसे पहले मैं बाहर जाऊंगा.

 

बाथिली ने बीएफएमटीवी स्टेशन को बताया, “बंदूकधारी युवक कौलीबाली ने हम सभी लोगों से कहा कि हम ऊपर आ जाएं नहीं तो वह सभी लोगों को मार देगा.”

 

मूल रूप से माली के रहने वाले मुस्लिम युवक बाथिली सामान की ढुलाई करने वाले लिफ्ट से ऊपर पहुंचे और सुपर बाजार के बाहर जा निकले, जहां उन्हें पुलिस ने पकड़ लिया. उसने पुलिस को फ्रीजर की स्थिति बताकर उनकी मदद की.

 

बाथिली ने कहा, “जब बंधक सुपर बाजार से बाहर आए तो उन्होंने मुझे बधाई दी.” शुक्रवार को हुए इस हमले में फ्रीजर में छिपे हुए लोगों की संख्या के बारे में कोई जानकारी नहीं है.

 

सुपर बाजार का हमलावर कौलीबाली पुलिस मुठभेड़ में मारा गया, लेकिन इससे पहले उसने चार यहूदी बंधकों को मौत के घाट उतार दिया था.

World News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: muslim man imerge as a hero in paris shooting
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017