नासा के बैलून को ऑस्ट्रेलियंस ने समझा UFO

By: | Last Updated: Monday, 27 April 2015 5:53 PM

मेलबॉर्न: ऑस्ट्रेलिया में नासा के एक बैलून को कई लोगों ने यूएफओ (उड़ने वाली वस्तु) समझ लिया और हद तो तब हो गई, जब इसे देखने के बाद एक व्यक्ति ने पुलिस को बुला लिया.

 

साउथलैंड टाइम्स की एक रपट से यह जानकारी मिली. विक्टोरिया में आसमान में नासा के एक बैलून को देखने के बाद तुरंत लोगों ने उसका बखान सोशल मीडिया पर किया और उसे एक यूएफओ बताया.

 

विक्टोरिया के स्टॉर्म चेसर ने फेसबुक पर पोस्ट किया, “हमारे पास विक्टोरिया के आसमान में काफी ऊंचाई पर धीमी गति से उड़ने वाली प्रकाशनुमा वस्तु की तस्वीरें हैं.” उन्होंने कहा, “मैं पुष्टि कर सकता हूं कि यह नासा का सुपर प्रेशर बैलून (एसपीबी) है, जिसे पिछले महीने न्यूजीलैंड में छोड़ा गया था.”

 

कई लोगों ने इस पोस्ट पर कमेंट किया कि उन्हें वह वस्तु कोई यूएफओ लगी. जबकि कुछ अन्य ने कहा कि उन्हें लगा कि यह शुक्र ग्रह है, तो कुछ ने इसे आकाश में उड़नेवाला एक जेलीफिश करार दिया.

 

इस पोस्ट को 700 से ज्यादा बार साझा किया गया, जबकि इसपर एक हजार कमेंट आए. एक अन्य प्रत्यक्षदर्शी ने कार चलाते वक्त आकाश में उसे देखा.

 

अखबार ने उनके हवाले से लिखा, “मैंने आकाश में एक अजीब सी चीज देखी. इसके बाद उसे देखने वालों की लाइन लग गई. अपनी-अपनी कार रोककर सभी उसे देखने लगे.” इसके बाद उन्होंने पुलिस को कॉल किया.

 

उल्लेखनीय है कि न्यूजीलैंड में नासा द्वारा वनाका हवाईअड्डे से 27 मार्च को 16 लाख डॉलर का हीलियम का एक बैलून छोड़ा गया था. दक्षिण अफ्रीका में उतरने से पहले इसके द्वारा दुनिया का दो से तीन बार चक्कर लगाने की संभावना है.

World News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: NASA_UFO
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: Australia NASA UFO
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017