नवाज़ शरीफ का प्रदर्शनकारियों पर विद्रोह भड़काने का आरोप

By: | Last Updated: Saturday, 20 September 2014 3:18 AM

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने शुक्रवार को प्रदर्शन कर रही पार्टियों पर ‘लोगों को बगावत’ के लिए उकसाने का आरोप लगया, लेकिन साथ ही यह भी साफ किया कि कुछ हजार लोग कभी भी व्यवस्था को ध्वस्त करने की अपनी ‘घिनौनी साजिश’ में सफल नहीं हो पाएंगे.

 

प्रधानमंत्री से इस्तीफे की मांग करते हुए इमरान खान की पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) और मौलाना ताहिर उल-कादरी के संगठन पाकिस्तान अवामी तहरीक (पीएटी) के कुछ हजार समर्थक इस्लामाबाद में पांच सप्ताह से धरना दे रहे हैं.

 

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, प्रधानमंत्री ने संसद के संयुक्त सत्र में कहा कि प्रदर्शनकारियों ने दुनिया के सामने पाकिस्तान की छवि खराब की है और साथ ही देश में आर्थिक नुकसान पहुंचाया है.

 

संसद के संयुक्त सत्र में एक प्रस्ताव पारित कर सरकार विरोधी प्रदर्शन की निंदा की गई और संसदीय लोकतंत्र के संरक्षण पर जोर दिया गया.

 

प्रदर्शन के कारण देश में सामान्य जनजीवन पर पड़ रहे प्रभाव पर चर्चा के लिए विशेष रूप से संयुक्त सत्र का आयोजन किया गया था.

World News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: nawaz-sharis-on-demonstraters
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017