Nepal Earthquake Toll Could Reach 10,000: PM Sushil Koirala

Nepal Earthquake Toll Could Reach 10,000: PM Sushil Koirala

By: | Updated: 28 Apr 2015 09:41 AM

काठमांडू/पटना: भूंकप के चौथे दिन भी नेपाल के लोगों को राहत नहीं है. मंगलवार की सुबह भी भूकंप के हल्के झटके महसूस किए गए तो दोहपर में शुरू हुई तेज़ बारिश ने परेशानियों को और बढ़ा दिया है.

 

नेपाल में मंगलवार को अचानक 15 से 20 मिनट तक तेज़ बारिश हुई, जिससे रेस्क्यू का काम रुक गया. लोग खुले आसमान में रहने को मजबूर हैं, अब इस बारिश ने मैदानों और खुले जगहों को गीला कर दिया है. टूटे घरों से जो सामान बाहर निकालकर ला पाए थे वे भी अब भीग गए हैं.

 

भूकंप के चौथे दिन भी लोग अपने घरों में नहीं रहे हैं. वे तब तक अपने घरों में नहीं जा रहे हैं जब तक उनका जाना एक दम जरूरी नहीं हो.  बारिश के बाद प्लास्टिक और त्रिपाल की ब्रिकी काफी बढ गई है.

 

बिहार में भी बदला मौसम

 

भारत में भूकंप से सबसे ज्यादा तबाही बिहार में आई. जहां 50 से ज्यादा लोग मारे गए हैं.

 

आज बिहार में भी मौसम का मिजाज बदला हुआ है. राजधानी पटना में आंधी आई है, बिहार में कुछ जगहों पर बारिश की खबर है. भूकंप की वजह से बिहार के लोग भी काफी डरे हुए हैं. बिहार के देहात में बड़े पैमाने पर लोग अपने घरों में नहीं रह रहे हैं. बार-बार आ रहे झटकों से वे डरे हुए हैं. इस बारिश ने लोगों की मुश्किल को और बढ़ा दिया है. खेत खलिहान की जमीनें गीली हो गई हैं. अब उनके के लिए खुले आसमान में रात गुजारना एक और मुश्किल से जूझना है.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title:
Read all latest World News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story तस्वीरों में: इमरान खान ने रचाई तीसरी शादी, जानें तीनों शादियों की बड़ी बातें