नेपाल में 10 साल के बच्चे की बलि चढ़ाई, नौ लोग गिरफ्तार

By: | Last Updated: Sunday, 26 July 2015 3:50 PM

काठमांडो: नेपाल में मानव बलि के संदिग्ध मामले में एक व्यक्ति ने अपने बीमार बच्चे के शरीर से ‘‘बुरी आत्माओं’’ को भगाने के लिए 10 साल के बच्चे की हत्या कर दी. पुलिस ने इस संबंध में नौ लोगों को गिरफ्तार किया है.

 

पुलिस ने भारत की सीमा से सटे नवलपारसी जिले के कुड़िया गांव निवासी शिव शरण कोहार के पुत्र जीवन कोहार की हत्या के सिलसिले में नौ लोगों को गिरफ्तार किया है.

 

पूछताछ के दौरान मुख्य आरोपी कोदई हरिजन ने माना कि उसने अपने मित्र कोहार के बेटे जीवन का गला काट कर हत्या की. उसने अपने बीमार बेटे के शरीर से बुरी आत्माओं को भगाने के लिए जीवन की बलि चढ़ायी.

 

एसपी नल प्रसाद उपाध्याय ने बताया, कोदई ने बच्चे को बिस्कुट का लालच दिया और बाद में 50 रूपए देने का वादा करके बुलाया. बच्चे को पड़ोसियों की मदद से एकांत स्थान पर ले गए. वहां पूजा की और अपने बीमार 18 साल के बच्चे को स्वस्थ्य करने के लिए बच्चे की हत्या कर दी.

 

उन्होंने बताया कि कोदई ने अपराध में उसकी मदद करने वालों को 50,000 रूपए दिए. हालांकि अब उसे इसका पछतावा है लेकिन उसने ऐसा अपने बेटे के स्वास्थ्य के लिए किया.

 

घटना के वक्त बच्चा अपने पड़ोसी के घर खेल रहा था. उसके माता-पिता खेत पर गए थे.

 

पुलिस ने बताया कि बच्चा मंगलवार से लापता था और बृहस्पतिवार को उसका गला कटा हुआ शव मिला.

World News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Nepal_
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: Nepal
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017