नेतन्याहू के भाषण में धूर्तता: ईरान

By: | Last Updated: Wednesday, 4 March 2015 5:39 AM

तेहरान: ईरान का कहना है कि अमेरिकी कांग्रेस में मंगलवार को दिए गए इस्राइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू के भाषण में धूर्तता नजर आई. विदेश मंत्रालय की प्रवक्ता मारजिख अफखम ने कहा कि नेतन्याहू का भाषण इस्राइल में कट्टरपंथियों की ‘कमजोरी और उनके अलग-थलग पड़ने’ और अंतर्राष्ट्रीय नीतियों को प्रभावित करने की उनकी कोशिश का संकेत था.

 

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, उन्होंने पिछले साल गाजा पट्टी में इस्राइली हमले का जिक्र करते हुए कहा, “इसमें कोई शक नहीं है कि विश्व इस्राइल सरकार का समर्थन नहीं करता है, जिसने बच्चों की हत्या की है.” उन्होंने कहा कि ईरान के परमाणु कार्यक्रम को लेकर नेतन्याहू का लगातार कहा जाने वाला झूठ अब उबाऊ हो गया है.

 

उन्होंने कहा कि ईरान देश के परमाणु मुद्दे को लेकर ‘बनाई गई संकटपूर्ण स्थिति’ को दूर करने का इच्छुक है. अपने परमाणु कार्यक्रम को लेकर विश्व की छह महाशक्तियों के साथ वार्ता में हिस्सा लेने से विश्व भर में ईरान को लेकर फैलाया गया भय दूर हुआ है.

 

गौरतलब है कि मं1गलवार को इस्राइल के प्रधानमंत्री नेतन्याहू ने अमेरिकी कांग्रेस के संयुक्त सत्र को संबोधित करते हुए कहा था कि ईरान के साथ एक बुरा समझौता करने से अच्छा है कि हम इससे दूरी बरतें.

World News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: netanyahu’s speech is shrewd
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: ???? ????? ????????? Iran netanyahu shrewd speech
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017