New York attacker jokes trump on Facebook before the blast । न्यूयार्क के हमलावर ने विस्फोट से पहले फेसबुक पर उड़ाया ट्रंप का मजाक

न्यूयार्क के हमलावर ने विस्फोट से पहले फेसबुक पर उड़ाया ट्रंप का मजाक

मीडिया ने दर्ज शिकायत के हवाले से बताया कि संदिग्ध ने हमले से पहले फेसबुक पर एक पोस्ट डाली थी जिससे उसका झुकाव आईएसआईएस के प्रति होने का संकेत मिलता है.

By: | Updated: 14 Dec 2017 11:39 AM
New York attacker jokes trump on Facebook before the blast

न्यूयार्क: आईएसआईएस से प्रेरित बांग्लादेशी मूल के एक व्यक्ति ने मैनहटन के एक सबवे स्टेशन पर एक पाइप बम में विस्फोट करने से पहले फेसबुक पर अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का मजाक उड़ाते हुए लिखा "ट्रंप आप अपने देश की रक्षा करने में असफल रहे." यह बात यहां की एक अदालत में दायर एक शिकायत में कही गई है.


संदिग्ध हमलावर अकायद उल्ला (27) के शरीर में एक पाइप बम और तार लिपटी हुई थी. इस पाइप बम में सोमवार को समय से पहले पोर्ट अथॉरिटी के पास दो सबवे प्लेटफार्मों के बीच विस्फोट हो गया. अकायद विस्फोट में झुलस गया है और गंभीर स्थिति में एक अस्पताल में है. भीड़-भाड़ वाले इलाके में हुए इस विस्फोट में तीन अन्य व्यक्तियों को मामूली चोटें आयी हैं.


मीडिया ने दर्ज शिकायत के हवाले से बताया कि संदिग्ध ने हमले से पहले फेसबुक पर एक पोस्ट डाली थी जिससे उसका झुकाव आईएसआईएस के प्रति होने का संकेत मिलता है.


अकायद ने गत सोमवार को फेसबुक पर अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का मजाक उड़ाते हुए लिखा, "ट्रंप आप अपने देश की रक्षा करने में असफल रहे." उसने अपने फेसबुक पेज पर डाले गए बयान में लिखा है कि वह मानता है कि इस्लामिक स्टेट के सदस्य और समर्थक यह समझेंगे कि उसने हमला आईएसआईएस के नाम पर किया है. उसके घर से एक पासपोर्ट मिला है जिस पर हाथ से कई टिप्पणियां लिखी हुई हैं जिनमें "ओ अमेरिका, डाय इन योर रेज" शामिल है.


पाइप बम में आंशिक विस्फोट होने के बाद संदिग्ध को हिरासत में ले लिया गया. किसी भी समूह ने विस्फोट की अभी तक जिम्मेदारी नहीं ली है. इस घटना को एक आतंकवादी घटना के तौर पर लिया जा रहा है.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: New York attacker jokes trump on Facebook before the blast
Read all latest World News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story अमेरिका ने मालदीव से किया आग्रह, हटाए आपातकाल