न्यूयॉर्क टाइम्स का खुलासा, व्हाइट हाउस बना रहा है विदेश मंत्री टिलरसन को हटाने की योजना-New York Times reveals, White House is making plans to remove External Affairs Minister Tillerson

न्यूयॉर्क टाइम्स का खुलासा, व्हाइट हाउस बना रहा है विदेश मंत्री टिलरसन को हटाने की योजना

व्हाइट हाउस अमेरिका के विदेश मंत्री रेक्स टिलरसन को हटा कर उनकी जगह सीआईए के निदेशक माइक पोम्पिओ को नियुक्त करने की योजना बना रहा है.

By: | Updated: 01 Dec 2017 09:38 AM
New York Times reveals, White House is making plans to remove External Affairs Minister Tillerson
 

वाशिंगटन: मीडिया में आई रिपोर्टों में दावा किया गया है कि व्हाइट हाउस अमेरिका के विदेश मंत्री रेक्स टिलरसन को हटा कर उनकी जगह सीआईए के निदेशक माइक पोम्पिओ को नियुक्त करने की योजना बना रहा है.

‘ द न्यूयॉर्क टाइम्स’ में प्रकाशित खबर में कहा गया है कि 65 वर्षीय टिलरसन को हटाने की योजना को चीफ ऑफ स्टाफ जॉन कैली ने तैयार किया है. बहरहाल, अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने तुरंत इन खबरों का खंडन कि या.

अमेरिका के प्रतिष्ठित दैनिक में रिपोर्ट आने के कुछ देर बाद ही ट्रंप ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘वह यहां हैं. रेक्स यहां हैं.’’ व्हाइट हाउस की प्रेस सचिव साराह सैंडर्स ने भी बयान जारी कर कहा ‘‘ रेक्स यहां है.’’ साराह ने क हा कि मंत्री टिलरसन विदेश विभाग का नेतृत्व करना जारी रखेंगे और फिलहाल समूची कैबिनेट का ध्यान राष्ट्रपति ट्रंप के प्रशासन के सफलतापूर्वक पहले साल को पूरा करने पर है.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: New York Times reveals, White House is making plans to remove External Affairs Minister Tillerson
Read all latest World News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story नेपाल: वामपंथी गठबंधन वाली सरकार की ओर बढ़ा देश