अमेरिकी दंगा : गोली लगने से हुई थी किशोर की मौत

By: | Last Updated: Monday, 18 August 2014 1:29 PM
new york_death

न्यूयार्क: अफ्रीकी-अमेरिकी किशोर मिशेल ब्राउन की की मौत छह गोली लगने से हुई थी. दो गोलियां उसके सिर में लगी थी. किशोर की मौत के बाद मिसौरी के फग्र्यूसन कस्बे में अशांति पैदा हो गई.

 

परिवार की ओर से पूर्व न्यूयार्क सिटी चिकित्सकीय परीक्षक माइकल एम. बीडन से निजी तौर पर कराए गए पोस्टमार्टम में संकेत उभरा है कि किशोर के दाहिने हाथ में चार बार गोली मारी गई थी.

 

अखबार में कहा गया है कि गोली नजदीक से नहीं मारी गई लगती है क्योंकि ब्राउन के शरीर पर गनपाउडर नहीं मिले हैं लेकिन उसके कपड़ों की जांच में यदि कुछ पाया जाता है तो यह नजरिया बदल सकता है.

 

निहत्थे 18 वर्षीय किशोर को 9 अगस्त को डैरेन विल्सन नाम के पुलिस अधिकारी ने गोली मार दी थी. इस घटना के बारे में गवाहों और पुलिस ने अपने-अपने बयान दिए हैं.

 

किशोर की मौत को पुलिस की हिंसा के तौर पर देखा जा रहा है. इस घटना के बाद फाग्र्यूसन कस्बे में दंगे और प्रदर्शन की लहर पैदा हो गई थी जिसके बाद मिसौरी के गवर्नर जय निक्सन को कर्फ्यू लागू करने का आदेश जारी करना पड़ा.

 

एक सप्ताह तक लूटमार और प्रदर्शन के बाद शनिवार की रात दर्जनों लोगों ने कर्फ्यू को धता बताया था. इस घटना में कम से कम एक व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हुआ और सात अन्य गिरफ्तार किए गए.

 

World News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: new york_death
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: ??? ???? ??????? ?????????
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017