न्यूयॉर्क: विस्फेट के बाद बिल्डिंग में लगी भीषण में आग

By: | Last Updated: Friday, 27 March 2015 3:54 AM
newyork_building_fire

मेयर ब्लासियो ने एक संवाददाता सम्मेलन में बताया कि विस्फोट से चार इमारतें प्रभावित हुईं, जिनमें से 2 क्षतिग्रस्त हो गईं.

न्यूयॉर्क/नई दिल्ली: अमेरिका में न्यूयॉर्क शहर के ईस्ट विलेज के पास एक इमारत में विस्फोट के बाद आग लग गई, जिसमें 12 लोग घायल हो गए. इनमें से तीन की हालत नाजुक है.

 

आग की भीषणता का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि इस पर काबू पाने में 200 दमकल कर्मियों की सेवा ली गई. समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के मुताबिक, मेयर बिल डी ब्लासियो ने विस्फोट और घायलों की स्थिति के बारे में जानकारी दी.

 

न्यूयार्क अग्निशमन विभाग के प्रवक्ता ने बताया कि मैनहट्टन में एक पांच मंजिला व्यावसायिक और आवासीय इमारत में गुरुवार को दोपहार बाद हुए विस्फोट से इमारत आंशिक रूप से क्षतिग्रस्त हो गई और इसमें आग लग गई. लगभग 200 दमकल कर्मियों ने आग को काबू में किया.

 

सेकंड एवेन्यू और सेवन्थ स्ट्रीट के पास स्थित इमारत से भारी धुआं निकल रहा था. आग की लपटें आस-पास की इमारतों तक भी पहुंच गई थी.

 

विस्फोट गुरुवार दोपहर लगभग 3.20 बजे हुआ. उस वक्त सड़क के दूसरी ओर स्थित अपार्टमेंट में मौजूद एंड्रयू ने बताया, “इमारत में कंपन हुआ. हमें लगा कि छत पर कुछ हुआ है और हम बाहर आ गए. बहुत से लोग बचाव के लिए इधर-उधर भाग रहे थे.”

 

मेयर ब्लासियो ने एक संवाददाता सम्मेलन में बाताया कि विस्फोट से चार इमारतें प्रभावित हुईं, जिनमें से 2 क्षतिग्रस्त हो गईं.

 

शुरुआती जांच के अनुसार, विस्फोट पम्पिंग और इमारत में चल रहे गैस के काम के कारण हुआ. हालांकि जांच अभी जारी है.

 

इलाके में गैस सेवा बंद कर दी गई है.

World News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: newyork_building_fire
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: explosion FIRE new york
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017