सनकी तानाशाह ने फिर दी धमकी, कहा- संयुक्त राष्ट्र की पाबंदी 'युद्ध की तरह'

सनकी तानाशाह ने फिर दी धमकी, कहा- संयुक्त राष्ट्र की पाबंदी 'युद्ध की तरह'

19 नवंबर को उत्तर कोरिया ने बलिस्टिक मिसाइल का परीक्षण किया था जिसके बाद संयुक्त राष्ट्र ने प्योंगयांग को निर्यात होने वाले 90 फीसदी पेट्रो पदार्थों के निर्यात पर रोक लगा दी है.

By: | Updated: 24 Dec 2017 11:41 AM
NKorea slams new UN sanctions as an “act of war”: state media

सोल: उत्तर कोरिया ने देश के इंटर कॉन्टिनेंटल बैलिस्टिक मिसाइल परीक्षणों के लिए संयुक्त राष्ट्र द्वारा लगाए गए नए प्रतिबंधों की आज निंदा करते हुए इसे युद्ध की तरफ ले जाने वाली कार्रवाई बताया.


सरकारी समाचार एजेंसी केसीएनए की खबर के अनुसार उत्तर कोरियाई विदेश मंत्रालय ने एक बयान में कहा, ‘‘हम संयुक्त राष्ट्र के नये प्रतिबंधों को पूरी तरह से खारिज करते है. यह हमारे गणराज्य की संप्रभुता का गंभीर उल्लंघन है और युद्ध की तरफ ले जाने वाली कार्रवाई है जिससे कोरियाई प्रायद्वीप और व्यापक क्षेत्र की शांति और स्थिरता प्रभावित होती है.’’


19 नवंबर को उत्तर कोरिया ने बलिस्टिक मिसाइल का परीक्षण किया था जिसके बाद संयुक्त राष्ट्र ने प्योंगयांग को निर्यात होने वाले 90 फीसदी पेट्रो पदार्थों के निर्यात पर रोक लगा दी है. नए प्रतिबंधों के तहत उत्तर कोरिया की पेट्रोलियम पदार्थों तक पहुंच सीमित कर दी गई है.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: NKorea slams new UN sanctions as an “act of war”: state media
Read all latest World News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story शहंशाह जायद की तस्वीर बेचने से दुकानदार ने किया मना, मौजूदा किंग मोहम्मद ने की मुलाकात