नॉर्थ-ईस्ट अमेरिका में बर्फीले तूफान से 10 की मौत

By: | Last Updated: Friday, 21 November 2014 6:15 AM
north east america storm 10 dead

फाइल फोटो

न्यू यॉर्क: उत्तर पूर्वी अमेरिका में सर्दी से पहले आए भयंकर बर्फीले तूफान से मरने वालों की संख्या 10 तक पहुंच गई है. बफैलो के पास छह फुट से ज्यादा की बर्फ की मोटी परत बिछ गई है, जिसकी वजह से सामान्य जन जीवन प्रभावित हुआ है.

 

‘नेशनल वेदर सर्विस’ ने दो से तीन फीट तक और बर्फबारी होने की चेतावनी दी है. उन्होंने कहा कि दृश्यता लगभग शून्य है और गरज तथा बिजली कड़कने के साथ भारी बर्फबारी हो सकती है . पश्चिमी न्यू यॉर्क में आपात स्थिति और यात्रा प्रतिबंध जारी हैं.

 

भारी बर्फबारी ने छतों को ढहा दिया है, घरों और व्यापारिक प्रतिष्ठानों को नुकसान हुआ है. साथ ही उड़ानों को रद्द करना पड़ा और हाईवे पर करीब दो रातों से वाहन चालक बीच रास्ते में फंसे रहे .

 

अधिकारियों ने कल एएफपी को बताया कि ‘विंटर स्ट्रोम नाइफ’ से नियाग्रा काउंटी और एरी काउंटी के बॉस्टन शहर में दो लोगों की मृत्यु के साथ ही मरने वालों की संख्या 10 हो गई है.

 

इससे पहले चार या पांच लोगों की मौत अपनी कार और घर से बर्फ की मोटी परत हटाते हुए तूफान की चपेट में आने से हो गई थी.

World News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: north east america storm 10 dead
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: ?????-???? ??????? north east america
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017