फिनलैंड में यौन उत्पीड़न के आरोप में पुरुष नर्स को 9 साल की कैद

By: | Last Updated: Thursday, 1 October 2015 1:17 PM
nurse nine year

हेलसिंकी/नई दिल्ली: फिनलैंड की पिरकामा जिला अदालत ने एक पुरुष नर्स को 10 से ज्यादा बुजुर्गो लोगों के साथ कुकर्म करने के मामले में नौ साल की सजा सुनाई है. समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, फिनलैंड के दैनिक समाचारपत्र ‘टुरुन सैनोमैट’ में बुधवार को आई खबर में बताया गया कि 24 वर्षीय आरोपी वर्ष 2013 से 2014 के दौरान एक वृद्धाश्रम में बतौर पुरुष नर्स कार्यरत था. उसी दौरान उसने वहां 10 से ज्यादा बुजुर्ग लोगों का यौन उत्पीड़न किया.

 

पीड़ितों की उम्र 74 से 100 साल तक बताई गई है. उनमें से अधिकांश की याददाश्त कमजोर है और वे चलने-फिरने के लिए दूसरों के मोहताज हैं.

 

अदालत के अनुसार, दोषी को 12 साल की कैद होनी चाहिए थी, लेकिन इस मामले में कोई प्रत्यक्षदर्शी या पीड़ित कुछ भी बता पाने की स्थिति में नहीं था. आरोपी ने जांच में पूरा सहयोग किया, इसलिए उसे सिर्फ नौ साल के कारावास की सजा सुनाई गई है.

 

अदालत ने दोषी को पीड़ितों को मुआवजे के तौर पर 18,000 यूरो (20,110 डॉलर अदा) करने का भी निर्देश दिया है.

 

फिनलैंड के नेशनल सुपरवाइजरी अथॉरिटी ऑफ वेलफेयर एंड हेल्थ वेलवीर की इकाई निदेशक हेलेना मोंटिनेन ने समाचारपत्र को बताया कि इस वक्त यह कहना मुश्किल है कि बुजुर्गो की देखरेख के इंतजाम कड़े होने चाहिए या उनमें बदलाव होना चाहिए.

World News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: nurse nine year
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: finland nurse
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017