NZvsBAN: न्यूजीलैंड ने बांग्लादेश को तीन विकेट से हराया

By: | Last Updated: Friday, 13 March 2015 5:00 AM
NZvsBAN

हेमिल्टन: आईसीसी विश्व कप-2015 में महमुदुल्लाह (नाबाद 128) के लगातार दूसरे शतक की बदौलत बांग्लादेश क्रिकेट टीम ने सेडन पार्क मैदान पर जारी अपने अंतिम पूल-ए मुकाबले में न्यूजीलैंड के सामने 289 रनों का लक्ष्य रखा है.

 

 

# न्यूजीलैंड ने बांग्लादेश को तीन विकेट से हराया, रोमांचक मुकाबले में न्यूजीलैंड की हुई जीत.

 

 

# बांग्लादेश न्यूजूलैंड के खिलाफ इस वर्ल्ड कप में 200 से ज्यादा रन बनाने वाली पहली टीम बन गई है. न्यूजीलैंड इस वर्ल्ड कप में इससे पहले कोई भी मुकाबला नहीं हारी है.

 

महमुदुल्लाह ने अपना शतक पूरा किया. यह विश्व कप में उनका दूसरा शतक है. यह मुकाम हासिल करने वाले वह बांग्लादेश् के एकमात्र बल्लेबाज हैं. महमुदुल्लाह ने इससे पहले इंग्लैंड के खिलाफ शतक लगाया था.

 

कीवी टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. बांग्लादेश ने महमुदुल्लाह, सौम्य सरकार (51) और शब्बीर रहमान (40) की उम्दा पारियों की बदौलत 50 ओवरों में सात विकेट पर 288 रन बनाए.

 

बांग्लादेश की शुरुआत हालांकि अच्छी नहीं रही थी. उसने 27 रन के कुल योग पर अपने दोनों सलामी बल्लेबाजों-इमरुल कायेस (2) और तमीम इकबाल (12) के विकेट गंवा दिए थे लेकिन इसके बाद सौम्य और महमुदुल्लाह ने तीसरे विकेट के लिए 90 रन जोड़े.

 

सौम्य का विकेट 117 रन के कुल योग पर गिरा. उन्होनें 58 गेंदों पर सात चौके लगाए. सौम्य की विदाई के बाद महमुदुल्लाह ने शाकिब अल हसन (23) के साथ चौथे विकेट के लिए 34 और फिर मुशफिकुर रहीम (15) के साथ पांचवें विकेट के लिए 31 रन जोड़े.

 

रहीम का विकेट 182 रनों के कुल योग पर गिरा. इसके बाद महमुदुल्लाह ने शब्बीर के साथ 78 रनों की साझेदारी की. शब्बीर ने 23 गेदों पर पांच चौके और दो छक्के लगाए.

 

महमुदुल्लाह ने शब्बीर की विदाई के बाद भी अपना सफर जारी रखा और नासिर हुसैन (11) के साथ 27 रनों की साझेदारी की. महमुदुल्लाह 123 गेंदों का सामना कर 12 चौके और तीन छक्के लगाकर नाबाद लौटे. न्यूजीलैंड की ओर से ग्रांट इलियट, कोरी एंडरसन और ट्रेंट बाउल्ट ने दो-दो विकेट लिए.

World News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: NZvsBAN
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: NZvsBAN
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017