हमास ने इजरायल का प्रस्ताव ठुकराया, गाजा में अब तक 1302 मरे

By: | Last Updated: Wednesday, 30 July 2014 4:21 PM
Of_Israel_rejected_Hamas_in_Gaza_killed_so_far_in_1302

गाजा/जेरूसलम: हमास आंदोलन ने बुधवार को इजरायल की ओर से गाजा पट्टी में चार घंटे तक संघर्ष बंद रखने के प्रस्ताव को ठुकरा दिया. इस बीच इजरायली हमलों में गाजा में मरने वालों की संख्या 1,302 तक पहुंच चुकी है.

 

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, हमास के प्रवक्ता सामी अबू जौहरी ने एक विज्ञप्ति जारी कर कहा है कि चार घंटे तक हमले रोकने संबंधी इजरायली प्रस्ताव का कोई मतलब नहीं है क्योंकि इसमें गाजा की सीमा से सटे खतरनाक इलाके चालाकी से शामिल किए गए हैं.

 

उन्होंने कहा है, “यह मीडिया पैंतरा से भरा कारनामा है.”

 

इससे पहले दिन में इजरायली सेना ने 12 बजे दोपहर से 4 बजे शाम तक के लिए अस्थायी संघर्ष विराम रखना मंजूर किया था.

 

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, क्षेत्र में सरकारी गतिविधि के सैन्य समन्वयक ने एक बयान में कहा कि उन इलाकों में संघर्ष विराम लागू नहीं होगा जहां इजरायली सेना वर्तमान में सक्रिय है.

 

इजरायली मीडिया ने कहा है कि ऐसे इलाकों में उत्तरी गाजा पट्टी में बेइत हनुन और पूर्व के समीपवर्ती शेजायिआ, पूर्वी खान यूनिस और पूर्वी रफह शामिल हैं.

 

बयान में चेतावनी देते हुए कहा गया, “पूर्व में जिन्हें इलाका खाली करने के लिए कहा गया था वे इलाकों में नहीं लौटें.”

 

इजरायल की ओर से आठ जुलाई से शुरू किए गए हमले में अब तक गाजा पट्टी में 1,302 फिलिस्तीनी नागरिकों की मौत हो चुकी है. इजरायल-फिलिस्तीन संघर्ष में 56 इजरायली भी मारे जा चुके हैं.

 

गाजा में इजरायल और फिलिस्तीन के बीच जारी संघर्ष को रोकने की क्षेत्रीय और अंतर्राष्ट्रीय कोशिशें जारी हैं, लेकिन अब तक इसका कोई नतीजा नहीं निकला है.

World News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Of_Israel_rejected_Hamas_in_Gaza_killed_so_far_in_1302
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017