काबुल एयरपोर्ट के पास सुसाइड बम अटैक, एक की मौत

By: | Last Updated: Monday, 28 December 2015 12:10 PM
one dead & four wounded in a blast near Kabul Airport

Afghan security forces inspect the site of a suicide car bomb attack near the Kabul airport in Kabul, Afghanistan, Monday, Dec. 28, 2015. Taliban spokesman Zabihullah Mujahid claimed responsibility for the attack, and said the target of the suicide bomber was a convoy of foreign forces. (AP Photo/Rahmat Gul)

काबुल: काबुल हवाईअड्डे के पास आज एक आत्मघाती कार बम हमला हुआ जिसमें एक असैन्य व्यक्ति की मौत हो गई और चार अन्य घायल हो गए. ऐसा प्रतीत होता है कि हमला विदेशी बलों के एक काफिले को निशाना बनाकर किया गया.

तत्काल किसी समूह ने इस विस्फोट की जिम्मेदारी नहीं ली है. हमला ऐसे समय हुआ है जब तालिबान ने सरकारी और विदेशी लक्ष्यों पर अपने हमले तेज कर दिए हैं.

काबुल के उप पुलिस प्रमुख गुल आगा रूहानी ने कहा, ‘‘विस्फोट काबुल हवाईअड्डे के पास हुआ..हम ब्योरे का पता लगा रहे हैं.’’ अफगान गृह मंत्रालय के प्रवक्ता सादिक सिद्दीकी ने ट्विटर पर कहा, ‘‘आज हुए कार बम विस्फोट में एक असैन्य व्यक्ति की मौत हो गई और चार असैन्य लोग घायल हो गए.’’ हमला पाकिस्तान के सेना प्रमुख जनरल राहील शरीफ के काबुल दौरे के एक दिन बाद हुआ है. शरीफ तालिबान के साथ ताजा शांति वार्ता के लिए आधार तैयार करने के मकसद से आए थे.

पाकिस्तान ने जुलाई में पहले दौर की वार्ता कराई थी, लेकिन बातचीत तब थम गई जब विद्रोहियों ने अपने नेता रहे मुल्ला उमर की मौत की विलंब से पुष्टि की.

अफगान बल दक्षिणी हेलमंद प्रांत में अफीम की प्रचुर पैदावार वाले सांगिन जिले के एक बड़े इलाके से तालिबान को खदेड़ने की कोशिशों में लगे हैं जिसने इस क्षेत्र पर कब्जा जमा लिया था.

पर्यवेक्षकों का कहना है कि अधिक क्षेत्र पर कब्जा करने के लिए तालिबान के हमलों में बढ़ोतरी वार्ता के दौरान अधिक फायदा हासिल करने की तालिबान की कोशिशों को दर्शाती है.

World News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: one dead & four wounded in a blast near Kabul Airport
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: Kabul Airport
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017