बांग्लादेश में भड़काऊ पोस्ट लिखने पर हिंदू व्यक्ति गिरफ्तारय/One hindu arrested in bagladesh against communal fb post

बांग्लादेश: भड़काऊ पोस्ट लिखने पर अल्पसंख्यक हिंदू शख्स गिरफ्तार

बांग्लादेश में फेसबुक पर कथित रूप से एक भड़काऊ पोस्ट लिखने पर एक हिंदू व्यक्ति को मंगलवार को गिरफ्तार कर लिया गया. इस भड़काऊ पोस्ट के कारण चार दिन पहले अल्पसंख्यक हिंदू समुदाय के लोगों से 30 से ज्यादा घरों में आग लगा दी गयी थी.

By: | Updated: 15 Nov 2017 09:19 AM
One hindu arrested in bagladesh against communal fb post

ढाका: बांग्लादेश में फेसबुक पर कथित रूप से एक भड़काऊ पोस्ट लिखने पर एक हिंदू व्यक्ति को मंगलवार को गिरफ्तार कर लिया गया. इस भड़काऊ पोस्ट के कारण चार दिन पहले अल्पसंख्यक हिंदू समुदाय के लोगों के 30 से ज्यादा घरों में आग लगा दी गयी थी.


रंगपुर जिला पुलिस की एक विशेष टीम ने आरोपी टीटू चंद्र रॉय को उसके परिजन के घर से गिरफ्तार किया जहां वह छिपा हुआ था. रंगपुर जिले के हिंसाग्रस्त ठाकुरपुर गांव का दौरा करने वाले गृह मंत्री असदुज्जमां खान कमाल ने हिंदुओं को सुरक्षा का आश्वासन देते हुए कहा कि बांग्लादेश के लोगों की राजनीतिक मान्यता चाहे कुछ भी हो, वे आपके साथ हैं.


कमाल ने कहा कि यह हिंसा एक साजिश है और इस तरह की घटनाएं पूर्व में भी हुई हैं लेकिन कोई भी साजिशकर्ता न्याय की जद से बच नहीं सकता. दोषी इस बार भी न्याय की पकड़ से बच नहीं पाएंगे.


उन्होंने कहा कि रॉय को गिरफ्तार कर लिया गया है और दोषी पाए जाने पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी.  देश के सबसे बड़े इस्लामी दल जमात ए इस्लामी के कार्यकर्ताओं ने पोस्ट से धार्मिक भावनाएं आहत होने की बात कहते हुए शुक्रवार को जमकर उत्पात मचाया था.


इस्लामी दल पूर्व प्रधानमंत्री खालिदा जिया के नेतृत्व वाली विपक्षी बांग्लादेश नेशनलिस्ट पार्टी की प्रमुख सहयोगी है. पुलिस के दंगाइयों पर गोलीबारी करने पर कम से कम एक व्यक्ति की मौत हो गयी। पुलिस ने हिंसा के बाद 124 लोगों को गिरफ्तार किया.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: One hindu arrested in bagladesh against communal fb post
Read all latest World News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story प्रिंस हैरी 19 मई को करेंगे मेगन मर्केल से शादी