पिस्टोरियस मामले में फैसला आज

By: | Last Updated: Thursday, 11 September 2014 7:47 AM

जोहांसबर्ग: दक्षिण अफ्रीका के ओलम्पिक एथलीट ऑस्कर पिस्टोरियस के खिलाफ उनकी प्रेमिका की हत्या मामले में फैसला गुरुवार को सुनाया जाएगा. पिस्टोरियस पर अपनी प्रेमिका रेवा स्टीनकैम्प को गोली मारने का आरोप है.

 

बीते साल तीन मार्च को इस मामले की सुनवाई शुरू हुई थी. पिस्टोरियस ने लगातार कहा है कि उन्होंने घबराकर गोली चलाई थी क्योंकि उन्हें लगा था कि उनके घर में कोई चोर घुस आया है.

 

दूसरी ओर, सरकारी वकील गैरी नील ने कहा है कि स्टीनकैम्प की हत्या के मामले में पिस्टोरियस ने बार-बार दो तरह के बयान दिए हैं. नील के मुताबिक कई पड़ोसियों ने देखा कि पिस्टोरियस ने जानबूझकर स्टीनकैम्प को गोली मारी.

 

नील ने पिस्टोरियस के खिलाफ उम्र कैद की मांग की है. दूसरी ओर, पिस्टोरियस के वकील का कहना है कि विकलांग होने और अपने इलाके में अपराध की घटनाओं को देखते हुए पिस्टोरियस घटना के दिन वाकई घबरा गए थे क्योंकि उन्हें लगा था कि उनके घर में चोर घुस आए हैं.

 

पिस्टोरियस पर अवैध हथियार रखने का भी मामले दर्ज है और इस सम्बंध भी आज ही फैसला सुनाया जाएगा.

 

पिस्टोरियस दोनों पैरों से अपंग हैं और इसके बावजूद वह ब्लेड की मदद से ओलम्पिक में हिस्सा ले चुके हैं. ऐसा करने वाले वह विश्व के पहले विकलांग एथलीट हैं. उन्हें ब्लेड रनर के रूप में जाना जाता है.

World News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Oscar Pistorius_Rewa Stencamp_Murder_Girl-Friend_Olyampic Athlete_
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017