अब नवाज़ शरीफ बोले, पाक से ही नहीं इस पूरे इलाके से आतंकवाद खत्म करेंगे

By: | Last Updated: Wednesday, 17 December 2014 8:11 AM

नई दिल्ली: पाकिस्तान के पेशावर में आर्मी स्कूल में मारे गए बच्चों को श्रद्धांजलि देने के बाद पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने कहा है कि आतंकियों से बातचीत नहीं होगी. नवाज शरीफ ने कहा है कि अफगानिस्तान और पाकिस्तान ने तय किया है कि अपनी जमीन को आतंकवाद के खिलाफ इस्तेमाल नहीं होने देंगे.

पाक पीएम नवाज़ शरीफ ने कहा कि, ”पेशावर के आर्मी स्कूल पर हुआ हमला अब तक का सबसे दर्दनाक हादसा है. यह पाकिस्तान के लिए जख्म है. हम सेना की कुर्बानियां बेकार नहीं होने देंगे. ”

 

पेशावर हमला: अफगान तालिबान ने हमले को बताया ‘गैर-इस्लामिक’

 

बच्चों, जवानों और किसानों को श्रद्धांजलि देने के बाद पाक पीएम ने बयान जारी करते हुए कहा, ”कराची एयरपोर्ट पर हमले के बाद आतंकियों के खिलाफ कार्रवाई करना सही फैसला था. आतंकियों से बात करने का कोई फायदा नहीं है. ”

 

नवाज़ शरीफ ने कहा, ” आतंकियों के खिलाफ बड़ी कामयाबी मिल रही है. आंतकियों के खिलाफ ऑपरेशन को पूरा होने तक अंजाम देंगे. पाक-अफगान मिलकर आतंक के खिलाफ लड़ेंगे. सिर्फ अफगान-पाकिस्तान से ही नहीं इस पूरे इलाके से आतंकवाद को खत्म करेंगे.”

 

नवाज़ शरीफ ने कहा कि, ”कल के हादसे के बारे में जल्द ही पूरी जानकारी आ जाएगी.”

 

इसके साथ ही खबर है कि पाक सेना प्रमुख अफगानिस्तान की राजधानी काबुल दौरे पर भी गए हैं.

 

पेशावर: हरेक गली से जनाने निकल रहे हैं… एक बच्चे को तो नौ गोलियां मारी गई

 

पेशावर में आर्मी स्कूल पर हमला

दिल्ली से 800 किलोमीटर दूर पाकिस्तान के पेशावर में तालिबान द्वारा अंजाम दिए गए नरसंहार में आतंकियों ने आर्मी स्कूल में 132 बच्चों समेत 141 लोगों को मौत के घाट उतारा दिया. वहीं 960 बच्चों को सुरक्षित बचा लिया गया है. पाकिस्तानी सेना के प्रवक्ता के मुताबिक आतंकी हमले में कुल 141 लोगों की मौत हुई है जिसमें 132 बच्चे और 9 कर्मचारी शामिल हैं. सेना के प्रवक्ता ने आगे बताया कि 7 आतंकियों को भी मार गिराया गया.

 

पेशावर हमला: अफगान तालिबान ने हमले को बताया ‘गैर-इस्लामिक’

 

पेशावर के आर्मी पब्लिक स्कूल में हुए आतंकी हमले के बाद पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने आज सर्वदलीय बैठक बुलाई है. यह सर्वदलीय बैठक आज दोपहर 12 बजे गवर्नर हाउस में होगी. पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी के प्रमुख इमरान खान भी इस बैठक में हिस्सा लेंगे. आतंकी हमले में मासूम बच्चों की हत्या के बाद पाकिस्तान में 3 दिन के राष्ट्रीय शोक का एलान किया गया है. पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने घटना को राष्ट्रीय त्रासदी करार दिया है.

 

 

संबंधित खबरें-

पेशावर हमला: बुलेटिन करते वक्त रो पड़ी एंकर सनम बलोच 

पेशावर में मारे गए बच्चों को संसद के दोनों सदनों में दी गई श्रद्धांजलि 

पेशावर अटैक के बाद मैच खेलने की स्थिति में नहीं पाक क्रिकेटर: यूनिस खान

भारत में स्कूली बच्चों ने रखा दो मिनट का मौन, PM मोदी ने नवाज शरीफ से बात कर जताई संवेदना 

आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई जारी रहेगी: शरीफ 

World News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: pak_pm_on_peshawar_attack
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017