शरीफ को अयोग्य ठहराने के लिए याचिका दाखिल

By: | Last Updated: Saturday, 30 August 2014 11:45 AM

लाहौर: पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ द्वारा संसद में भाषण के दौरान झूठ बोलने पर उन्हें अयोग्य ठहराने के लिए लाहौर उच्च न्यायाल में एक याचिका दाखिल की गई है. डॉन ऑनलाइन की रपट के मुताबिक, इंसाफ लॉयर्स फोरम के वरिष्ठ अध्यक्ष और वकील गौहर नवाज ने यह याचिका दाखिल की है.

 

याचिका में कहा गया है कि सरकार और प्रदर्शनकारियों के बीच सेना की मध्यस्थता पर नवाज शरीफ ने देश से झूठ बोला.

 

उल्लेखनीय है कि पाक के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने कहा कि खान और कादरी ने सेनाप्रमुख के साथ बैठक करने के लिए उनसे आग्रह किया था, जिसके बाद उन्होंने सेना प्रमुख को इसकी इजाजत दी.

 

इमरान और कादरी ने शरीफ के इस दावे को सिरे से नकार दिया कि उन्होंने सेनाप्रमुख की मदद मांगी थी.

 

सेना ने बाद में एक बयान जारी कर कहा कि सरकार के इशारे पर वह वर्तमान राजनीतिक संकट में सहायक की भूमिका निभा रहा था.

 

इसी बीच, पाकिस्तान अवामी तहरीक (पीएटी) नेता ताहिर उल-कादरी और उनकी पार्टी के 71 समर्थकों के खिलाफ एक गैर जमानती गिरफ्तारी वारंट जारी हुआ है.

 

प्रदर्शनकारी दोनों नेताओं और सरकार के बीच प्रदर्शन को लेकर दूसरी बैठक होनी है. प्रधानमंत्री नवाज शरीफ पर वर्ष 2013 में हुए आम चुनाव में भ्रष्टाचार का आरोप है, जिसके लिए दोनों नेता बीते 15 अगस्त से नवाज शरीफ के इस्तीफे पर अड़े हुए हैं.

 

World News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: pakiistan_nawaz sharif
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017