पाकिस्तान में बस दुर्घटना में 58 लोगों की मौत

By: | Last Updated: Tuesday, 11 November 2014 12:57 PM
pakistan

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के दक्षिणी सिंध प्रांत में आज खचाखच भरी एक यात्री बस और तेज रफ्तार ट्रक के बीच टक्कर में 21 महिलाओं और 19 बच्चों समेत कम से कम 58 लोगों की मौत हो गई तथा कई अन्य घायल हुए.

 

यह बस देश के उत्तर पश्चिमी हिस्से में स्थित खबर पख्तूनख्वा प्रांत से कराची जा रही थी और सिंध के सक्खर जिले में थेरी बाइपास के समीप एक ट्रक से टकरा गई.

 

पुलिस अधिकारी अफज़ल सोमोरो ने बताया कि हादसे में कम से कम 58 लोग मारे गए हैं.

 

बचाव दल ने पीड़ितों को सक्खर और खरपुर जिले के अस्पतालों में पहुंचाया जहां आपात स्थिति की घोषणा कर दी गई है.

 

खरपुर अस्पताल के एक डॉक्टर ने बताया कि मृतकों में 21 महिलाएं और 19 बच्चे शामिल हैं. अस्पताल में 15 घायलों का इलाज चल रहा है. करीब तीन लोग गंभीर हालत में हैं.

 

पुलिस ने बताया कि शुरूआती जांच से पता चलता है कि बस चालक की लापरवाही की वजह से दुर्घटना हुई. बस में करीब 70 यात्री सवार थे और यह खचाखच भरी हुई थी.

 

हादसे के बारे में विरोधाभासी खबरें मिली हैं. स्थानीय मीडिया ने कहा है कि बस चालक एक अन्य वाहन को ओवरटेक करने की कोशिश कर रहा था और इसी दौरान विपरीत दिशा से आ रहे एक ट्रक से बस टकरा गई.

 

बहरहाल, यातायात पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि बस एक पेट्रोल पंप से ईंधन लेने के बाद सड़क पर आने ही वाली थी लेकिन इससे पहले वह तेज गति से आ रहे ट्रक से टकरा गई.

 

राष्ट्रपति ममनून हुसैन और सिंध प्रांत के गवर्नर इशरातुल एबाद ने लोगों की मौत पर दुख तथा अफसोस जाहिर किया तथा घटना की जांच के आदेश दिए हैं.

World News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: pakistan
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017