पाकिस्तान: WhatsApp पर इस्लाम का कथित अपमान करने के आरोप में ईसाई व्यक्ति को मौत की सज़ा!

पाकिस्तान: WhatsApp पर इस्लाम का कथित अपमान करने के आरोप में ईसाई व्यक्ति को मौत की सज़ा!

By: | Updated: 16 Sep 2017 09:12 AM

लाहौर: पाकिस्तान में अपने दोस्त को व्हाट्सअप पर इस्लाम के लिए अपमानजनक संदेश भेजने पर एक ईसाई को मृत्युदंड की सजा सुनायी गयी. नदीम जेम्स मसीह पर जुलाई में इसका आरोप लगा था. उससे पहले उसके दोस्त ने पुलिस में शिकायत की थी कि मसीह ने व्हाट्सअप पर एक कविता भेजी थी जो इस्लाम का अपमान कर रह रही थी.


इस घटना के बाद मसीह पंजाब प्रांत के सारा ए आलमगीर कस्बे में गुस्साई भीड़ से बचने के लिए अपने घर से भाग गया था लेकिन बाद में उसने पुलिस के सामने सरेंडर कर दिया. उसकी सुनवाई सुरक्षा कारणों से जेल में एक साल से अधिक समय तक चली. यह जेल लाहौर से करीब 200 किलोमीटर दूर है.


अदालत के एक अधिकारी ने बताया कि उपसपर 300,000 रुपये प्रति महीने का जुर्माना भी लगाया गया है. मासिह के वकील अंजुम वकील ने कहा कि उनका मुवक्किल बेगुनाह है. उन्होंने कहा, ‘‘मेरा मुवक्किल लाहौर हाई कोर्ट में अपील करेगा क्योंकि एक मुस्लिम लड़की से प्रेमप्रसंग के चलते उसे फंसाया गया है.’’ अंजुम वकील के अनुसार सुरक्षा कारणों से जेल के अंदर सुनवाई हुई.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title:
Read all latest World News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story पाकिस्तान: कटासराज मंदिर के अंदर से मूर्तियां गायब, SC ने मांगा जवाब