पाकिस्तान ने आतंक विरोधी कानून में किया बदलाव, अब हाफिज सईद पर हो सकेगी कार्रवाई । Pakistan amended its Anti-terrorist laws, action can be taken against Hafiz sayed

पाकिस्तान ने आतंक विरोधी कानून में किया बदलाव, हाफिज सईद जैसे आतंकियों पर हो सकेगी कार्रवाई

पाकिस्तान ने हाफिज को आतंकवादी घोषित करने और जमात-उद-दावा और फलाह-ए-इंसानियत जैसे संगठनों को ब्लैक लिस्ट करने के लिए किए घरेलू आतंक निरोधक कानून संशोधन किया है.

By: | Updated: 13 Feb 2018 11:50 AM
Pakistan amended its Anti-terrorist laws, action can be taken against Hafiz sayed

इस्लामाबाद: बढ़ते अन्तर्राष्ट्रीय दबाव और सुरक्षा परिषद की टीम के दौरे के बाद पाकिस्तान ने हाफिज सईद के खिलाफ कार्रवाई की. पाकिस्तान ने हाफिज को आतंकवादी घोषित करने और जमात-उद-दावा और फलाह-ए-इंसानियत जैसे संगठनों को ब्लैक लिस्ट करने के लिए किए घरेलू आतंकवाद निरोधक कानून में संशोधन किया है.


अब तक संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद द्वारा आतंकवादी घोषित किए गए व्यक्ति और संगठन पाकिस्तान में स्वत: आतंकी फेहरिस्त में नहीं आते थे. इसी वजह से यूएन की पाबंदियों के बावजूद जमात-उद-दावा और फलाह-ए-इंसानियत जैसे हाफिज सईद के संगठन पाकिस्तान में धड़ल्ले से अपना काम कर रहे थे, लेकिन नए संशोधन पर राष्ट्रपति ममनून हुसैन के दस्तखत के बाद अब इन आतंकी संगठनों पर कार्रवाई हो सकेगी.


आतंकवाद के जरिए कश्मीर हासिल नहीं कर सकता पाकिस्तान: फारूक अब्दुल्ला


पाकिस्तान ने यह कदम ऐसे समय पर उठाया है जब अगले हफ्ते आतंक की आर्थिक मदद रोकने के लिए काम करने वाली अंतरराष्ट्रीय संस्था फाइनेन्शियल एक्शन टास्क फोर्स(एफएटीएफ) की अहम बैठक पेरिस में होने जा रही है. इससे पहले पाकिस्तान को आतंकवाद के मुद्दे पर खरी-खोटी सुनाने वाले अमेरिका ने पाकिस्तान के लिए 33.6 करोड़ डॉलर की सहायता राशि का प्रस्ताव रखा है.


ट्रंप ने बढ़ाईं भारत की मुश्किलें, बजट में रखा पाकिस्तान को आठ करोड़ डॉलर की सैन्य मदद का प्रस्ताव


अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने एक अक्तूबर से शुरू होने वाले वित्त वर्ष 2019 के लिए 40 खरब डॉलर का वार्षिक बजट पेश किया. इस बजट में पाकिस्तान के लिए 25.6 करोड़ डॉलर की असैन्य मदद और आठ करोड़ डॉलर की सैन्य मदद का प्रस्ताव दिया गया है.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: Pakistan amended its Anti-terrorist laws, action can be taken against Hafiz sayed
Read all latest World News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story शहंशाह जायद की तस्वीर बेचने से दुकानदार ने किया मना, मौजूदा किंग मोहम्मद ने की मुलाकात