पेशावर आर्मी स्कूल हमले में 6 दोषियों को सजा-ए-मौत

By: | Last Updated: Thursday, 13 August 2015 5:23 PM
pakistan army school blast convict

file photo

इस्लामाबाद: पाकिस्तान की एक सैन्य अदालत ने पेशावर में सेना के एक स्कूल पर हमले में शामिल छह खूंखार आतंकवादियों को मौत की सजा सुनाई है. सजा की घोषणा आज की गई. पाकिस्तान तालिबान ने दिसंबर में आर्मी पब्लिक स्कूल पर भीषण हमले को अंजाम दिया था, जिसमें 150 लोग मारे गए थे, जिनमें अधिकतर विद्यार्थी थे.

 

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, सेना ने कहा कि सैन्य अदालत में आठ खूंखार आतंकवादियों के मामले की सुनवाई हुई, जो स्कूल पर हमला सहित आतंकवाद, आत्मघाती हमला, जानमाल को नुकसान जैसे जघन्य वारदातों में शामिल थे.

 

स्कूल पर हमले के छह संदिग्धों को मौत की सजा दी गई, जबकि एक को आजीवन कारावास दिया गया. पाकिस्तान के सेना प्रमुख जनरल राहिल शरीफ ने मौत की सजा की गुरुवार को पुष्टि की.

 

सैन्य अदालत ने मई में कराची में अल्पसंख्यक इस्मायली समूह के एक बस पर हमले में शामिल एक दोषी को मौत की सजा सुनाई. कराची के सफूरा चौरंगी इलाके के निकट इस हमले में 40 से अधिक लोगों की जान गई थी.

 

सेना ने एक बयान में कहा, “दोषियों की निष्पक्ष सुनवाई की गई. सभी कानूनी औपचारिकताओं का पालन किया गया और उन्हें कानूनी सहायता व बचाव वकील मुहैया कराया गया. आज सेना प्रमुख ने मौत की सजा की पुष्टि कर दी.”

 

सेना ने कहा कि दोषी कोर्ट ऑफ अपील के समक्ष अपील कर सकते हैं.

World News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: pakistan army school blast convict
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017