पाकिस्तान ने फिर बदला 26/11 हमले के केस में जज, नौंवी बार की नई नियुक्ति

By: | Last Updated: Friday, 19 May 2017 5:18 PM
Pakistan changed judge in Mumbai terror attack case, nine judge changed in 8 years

लाहौर: साल 2008 के मुंबई आतंकी हमला मामले की सुनवाई कर रही विशेष पाकिस्तानी अदालत के जस्टिस का तबादला कर दिया गया है. उनकी जगह पर नए जस्टिस की नियुक्ति की गई है. पिछले आठ साल के दौरान यह नौवां बदलाव है.

कोर्ट के एक अधिकारी ने शुक्रवार को बताया कि हमले में शामिल होने के आरोप में सात पाकिस्तानी संदिग्धों के खिलाफ सुनवाई कर रही आतंकवाद विरोधी अदालत (एटीसी) में हाल ही में एक बार फिर बदलाव किया गया है. उन्होंने कहा कि एटीसी न्यायाधीश सोहेल अकरम पिछले लगभग दो साल से 26.11 मामले की सुनवाई कर रहे थे. उनका तबादला पंजाब न्यायिक सेवा में कर दिया गया है. उन्होंने कहा कि यह न्यायाधीश का नियमित स्थानांतरण है.

अब इस मामले की सुनवाई कौसर अब्बास जैदी करेंगे. इस मामले में अकरम से पहले भी वही न्यायाधीश थे. मुंबई में 2008 में हुए आतंकी हमले के सरगना जकीउर रहमान लखवी को दिसंबर 2014 में जमानत मिली थी. उस समय जैदी ही इस मामले में न्यायाधीश थे.

मुंबई मामले में पाकिस्तानी एटीसी में उस समय से कोई सुनवाई नहीं हुई है जब पाकिस्तान ने भारत से कहा था कि मामले में जल्दी फैसले के लिए उसे अपने 24 गवाहों को बयान दर्ज कराने के लिए भेजना होगा.

World News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Pakistan changed judge in Mumbai terror attack case, nine judge changed in 8 years
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017