आतंकी हाफिज सईद के खिलाफ कार्रवाई किए जाने को लेकर पाकिस्तान ने साधी चुप्पी । Pakistan is silent over the action to be taken on Hafiz sayed

आतंकी हाफिज सईद के खिलाफ कार्रवाई किए जाने को लेकर पाकिस्तान ने साधी चुप्पी

विदेश कार्यालय के प्रवक्ता मोहम्मद फैसल ने कहा कि पाकिस्तान सईद समेत प्रतिबंधित व्यक्तियों और समूहों के खिलाफ संयुक्त राष्ट्र के प्रतिबंधों को लागू करने के लिए गंभीर है.

By: | Updated: 12 Jan 2018 08:31 AM
Pakistan is silent over the action to be taken on Hafiz sayed

इस्लामाबाद: आतंकवाद के मुद्दे पर एक बार फिर पाकिस्तान का दोहरा चेहरा सामने आया है. पाकिस्तान ने मुम्बई हमले का मुख्य साजिशकर्ता हाफिज सईद के खिलाफ कार्रवाई किए जाने के सवाल पर चुप्पी साध ली और कहा कि वह अपने ‘‘अंतरराष्ट्रीय दायित्वों’’ को बहुत गंभीरता से लेता है.


विदेश कार्यालय के प्रवक्ता मोहम्मद फैसल ने कहा कि पाकिस्तान सईद समेत प्रतिबंधित व्यक्तियों और समूहों के खिलाफ संयुक्त राष्ट्र के प्रतिबंधों को लागू करने के लिए गंभीर है.


उन्होंने कहा, ‘‘जहां तक ​​हाफिज सईद का संबंध है, पाकिस्तान अपने दायित्वों को बहुत गंभीरता से लेता है. हम प्रतिबंधित व्यक्तियों और संस्थाओं की संपत्तियों को फ्रीज करने, हथियारों पर प्रतिबंध और यात्रा पर रोक से संबंधित संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद के प्रतिबंधों को लागू कर रहे हैं.’’ पाकिस्तान ने प्रतिबंधित लश्कर-ए-तैयबा के संगठन जमात-उद-दावा के चंदा इकट्टा करने पर रोक लगा दिया है.


फैसल ने कहा कि पाकिस्तान जम्मू कश्मीर समेत भारत के साथ सभी महत्वपूर्ण मुद्दों पर बातचीत करने के लिए तैयार है लेकिन इसमें कुछ भी नहीं किया जा सकता क्योंकि भारत बातचीत के लिए तैयार नहीं है.


उन्होंने कहा, ‘‘पाकिस्तान ने लगातार कहा है कि सभी महत्वपूर्ण मुद्दों का समाधान करने के लिए दोनो पक्षों के बीच एक बेहतर बातचीत के माध्यम से आगे बढ़ा जा सकता है.’’

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: Pakistan is silent over the action to be taken on Hafiz sayed
Read all latest World News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story करोड़ों दिलों की धड़कन डीजे अवीचि ने 28 साल की उम्र में दुनिया को कहा अलविदा