पाकिस्तान संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार परिषद का चुनाव हारा

By: | Last Updated: Thursday, 29 October 2015 2:38 AM
Pakistan loses UN Human Rights Council re-election

संयुक्त राष्ट्र: पाकिस्तान संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार परिषद में फिर से निर्वाचित होने में विफल रहा. संयुक्त राष्ट्र महासभा के 193 सदस्यों ने आज मानवाधिकार परिषद के 18 नए सदस्यों के चुनाव के लिए मतदान किया.

 

सूत्रों ने बताया कि यहां मिली हार पाकिस्तानी शिष्टमंडल के लिए बड़ा झटका लेकर आई क्योंकि वे मानवाधिकार परिषद में सीट हासिल करने को लेकर निश्चिंत दिख रहे थे.

 

संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार परिषद के लिए चुने गए देश बेल्जियम, बुरूंडी, कोते दी आइवोरी :आइवरी कोस्ट:, इक्वाडोर, इथोपिया, जॉर्जिया, जर्मनी, कीनिया, किर्गिस्तान, मंगोलिया, पनामा, फिलीपीन, कोरिया गणराज्य, स्लोवानिया, स्विट्जरलैंड, टोगो, संयुक्त अरब अमीरात और वेनेजुएला हैं.

 

नए सदस्यों का तीन साल का कार्यकाल अगले साल एक जनवरी से आरंभ होगा. पाकिस्तान एशिया प्रशांत के श्रेणी से सीट हार गया. इस श्रेणी में पांच सीटें रिक्त थीं. वह 47 सदस्यीय परिषद का सदस्य रहा है और उसका कार्यकाल 31 दिसंबर, 2015 को पूरा होने वाला है.

World News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Pakistan loses UN Human Rights Council re-election
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017