पाक: पेशावर नरसंहार के बाद 1,500 से अधिक आतंकवादी मारे गए

By: | Last Updated: Wednesday, 28 January 2015 4:08 AM

इस्लामाबाद: अशांत पश्चिमोत्तर कबायली क्षेत्र में पाकिस्तानी सुरक्षा बलों के दो अलग अलग हमलों में एक तालिबान कमांडर सहित कम से कम 76 आतंकवादी आज मारे गए. वहां पाक सेना ने आतंकवादियों के खिलाफ एक भीषण अभियान छेड़ रखा है.

 

सुरक्षा बलों ने उत्तर वजीरिस्तान के दत्ता खेल इलाके में आतंकवादियों के कब्जे वाले इलाकों को निशाना बनाया. उत्तर वजीरिस्तान पाकिस्तान के सात कबायली क्षेत्रों में एक है और अफगान सीमा के पास है.

 

सैन्य प्रवक्ता मेजर जनरल असीम सलीम बाजवा ने कहा, ‘‘प्रथम हवाई हमले में कुछ विदेशी सहित 53 आतंकी मारे गए.’’ सेना ने बताया कि दूसरे हवाई हमले में इलाके में 23 और आतंकवादी मारे गए.

 

बाजवा ने कहा कि छह आतंकी ठिकाने, गोलबारूद का एक जखीरा और विस्फोटकों से लदे सात वाहन भी हवाई हमलों में नष्ट कर दिए गए. इससे पहले एक अधिकारी ने बताया था कि मारे गए आतंकियों में एक तालिबान कमांडर और अलकायदा के विदेशी लड़ाके शामिल हैं.

 

गौरतलब है कि पिछले साल जून में कराची हवाई अड्डे पर हुए एक बड़े हमले के बाद अशांत पश्चिमोत्तर कबायली क्षेत्र में पाक सुरक्षा बलों ने तालिबान और विदेशी लड़ाकों के खिलाफ एक बड़ा सैन्य अभियान शुरू किया था.

 

दिसंबर में पेशावर में सेना संचालित स्कूल में तालिबान के एक वीभत्स हमले में 150 लोगों के मारे जाने के बाद सेना ने अभियान तेज कर दिया. इस हमले में मरने वालों में ज्यादातर बच्चे थे. अधिकारियों ने दावा किया कि जारी अभियान के दौरान 1,500 से अधिक आतंकवादी मारे गए.

World News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: pakistan: mare than 1500 terrorists killed after the peshawar massacre
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017